[pj-news-ticker]

नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 7078277779 / +91 9927127779 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें ,




विवेकानंद विद्यालय के छात्रों के बाद अध्यापकों ने राष्ट्रीय स्तर पर रचा इतिहास

कर्तव्य निष्ठा के साथ बुद्धिमता का प्रयोग यदि सामूहिक रूप से किया जाए तो इतिहास रचा जा सकता है

पंचकूला, 21 मार्च 2024 (यूटीएन)। कर्तव्य निष्ठा के साथ बुद्धिमता का प्रयोग यदि सामूहिक रूप से किया जाए तो इतिहास रचा जा सकता है; ऐसा ही देखने को मिला जब सेंट विवेकानंद मिलेनियम स्कूल, एचएमटी टाउनशिप, पिंजौर को नई दिल्ली में आयोजित एक प्रतिष्ठित पुरस्कार वितरण समारोह में ‘सर्वश्रेष्ठ विद्यालय पुरस्कार’ एवम् पांच शिक्षकों ‘सर्वश्रेष्ठ शिक्षक पुरस्कार’ से सम्मानित किया गया।
पुरस्कार वितरण समारोह में 17 राज्यों के 51 स्कूलों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया और शिक्षा में नवीनता को प्रोत्साहित करने तथा अंग्रेजी भाषा में वार्तालाप को बढ़ावा देने के लिए एक मंच के रूप में कार्य किया। सेंटर फॉर सिविल सोसाइटी, स्टोन्स 2 माइलस्टोन्स और नेशनल इंडिपेंडेंट स्कूल्स अलायंस (निसा) सहित प्रतिष्ठित संगठनों द्वारा आयोजित इस समारोह में शिक्षकों को सशक्त बनाने और छात्रों को उत्कृष्ट बनाने के उद्देश्य से विभिन्न चर्चाएं और आकर्षक गतिविधियां आयोजित की गईं।
कार्यक्रम की शुरुआत NISA के राष्ट्रीय समन्वयक थॉमस एंथोनी द्वारा छात्रों के लिए NAAT – नेशनल एनालिटिकल एप्टीट्यूड टेस्ट 2024 के लॉन्च के साथ हुई। कार्यक्रम में सम्पूर्ण विकास और शैक्षणिक सफलता सुनिश्चित करने के लिए शिक्षकों के कौशल को बढ़ाने के लिए तथा शिक्षकों के माध्यम से छात्रों को अंग्रेजी भाषा में वार्तालाप में निपुण बनाने के लिए विभिन्न आयामों जैसे नुक्कड़ नाटक, परिचर्चा इत्यादि के समावेश पर बल दिया गया।
विवेकानन्द विद्यालय के शिक्षकों को प्रतिष्ठित ‘बोलो इंग्लिश अवार्ड्स’ के दौरान सम्मानित किया गया। उन्हें छात्रों की सफलता और शैक्षणिक उपलब्धि में उनके अमूल्य योगदान को स्वीकार करते हुए प्रमाण पत्र तथा लेनेवो टैबलेट से सम्मानित किया गया। बोलो इंग्लिश कार्यक्रम में देश भर के लगभग 10,000 शिक्षकों की उत्साहपूर्ण भागीदारी देखी गई और शिक्षकों को समय अनुसार आगे बढ़ने के लिए एक प्रतिष्ठित मंच प्रदान किया गया।
निसा के अध्यक्ष कुलभूषण शर्मा द्वारा सर्वश्रेष्ठ स्कूल का पुरस्कार जीतने और परियोजना के मिशन को प्राप्त करने की दिशा में आगे बढ़ने के लिए विवेकानन्द विद्यालय को हार्दिक बधाई दी। पुरस्कार विजेता सभी अध्यापकों ने विद्यालय को अपनी प्रतिभा को निखारने का सुअवसर प्रदान करने के लिए विद्यालय प्रबंधन का धन्यवाद किया। पुरस्कार विजेता  परमजीत कौर ने भी धन्यवाद करते हुए कहा कि विद्यालय द्वारा समय अनुसार आगे बढ़ाने के लिए
अनेक कार्यशालाओं, शैक्षणिक शिविरों आदि में भाग लेने का सुअवसर दिया जाता है जिससे हम स्वयं तो अपडेट होते हैं तथा छात्रों को भी समय अनुसार अपना सर्वश्रेष्ठ ज्ञान प्रदान कर सकते हैं। विद्यालय के प्राचार्य डॉ. पीयूष पुंज ने पुरस्कार विजेता शिक्षकों की उनके समर्पण के लिए सराहना की और अंग्रेजी वार्तालाप का ज्ञान देकर छात्रों के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने और अवसरों की दुनिया जानने के अपने नेक मिशन को जारी रखने के लिए प्रेरित किया।
हरियाणा-स्टेट ब्यूरो, (सचिन बराड़)।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

[wonderplugin_carousel id="1"]
RELATED ARTICLES

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

Most Popular

आज का राशिफल देखें