[pj-news-ticker]

नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 7078277779 / +91 9927127779 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें ,




वित्त मंत्री ने सरकारी बैंकों के प्रमुखों के साथ की समीक्षा बैठक

वित्त मंत्री निर्मला सीतारामन ने आज देश के सभी सरकारी बैंकों के एमडी और सीईओ के साथ समीक्षा बैठक की है और बैंकों के वित्तीय कामकाज की स्थिति का जायजा लिया.

नई दिल्ली, 25 मार्च  2023 (यूटीएन)। वित्त मंत्री निर्मला सीतारामन ने आज देश के सभी सरकारी बैंकों के एमडी और सीईओ के साथ समीक्षा बैठक की है और बैंकों के वित्तीय कामकाज की स्थिति का जायजा लिया. वित्त मंत्री निर्मला सीतारामन ने आज बैंकों के प्रमुखों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक की है.
इस बैठक में पब्लिक सेक्टर बैंक (सरकारी बैंकों) के साथ अहम विषयों पर चर्चा की है. बैंकों की आर्थिक सेहत, दक्षता और वित्तीय मानदंडों के आधार पर सरकारी बैंकों की स्थिति कैसी है इसको लेकर समीक्षा की गई है. इस बैठक की अध्यक्षता वित्त मंत्री निर्मला सीतारामन ने आज की है.
*सरकारी बैंकों के एमडी-सीईओ रहे मौजूद*
इस बैठक में वित्त मंत्री के साथ वित्त राज्यमंत्री डा भागवत कराड ने भी हिस्सा लिया है. उनके साथ वित्त सेवा विभाग के सचिव और देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के चेयरमैन ने भी शिरकत की. इनके साथ सरकारी बैंकों के मैनेजिंग डायरेक्टर्स और सीईओ ने भी कई अहम विषयों पर वित्त मंत्री के साथ चर्चा की है.
*शुक्रवार को ही पास कराया गया है वित्त निधेयक*
बीते कल में लोकसभा में वित्त विधेयक के पास किए जाने के दौरान वित्त मंत्री निर्मला सीतारामन ने एलान किया है कि सरकारी कर्मचारियों के लिए नेशनल पेंशन स्कीम को और आकर्षक बनाया जाएगा. इसके लिए उन्होंने नेशनल पेंशन स्कीम को लेकर कमिटी बनाये जाने का एलान किया है. वित्त सचिव की अध्यक्षता में इस कमिटी का गठन किया जाएगा. वित्त मंत्री ने कहा कि इस कमिटी की सिफारिशों को केंद्र सरकार के कर्मचारियों और राज्य सरकार के कर्मचारियों समेत सभी पर लागू होगा.
विशेष संवाददाता, (प्रदीप जैन) |

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

[wonderplugin_carousel id="1"]
RELATED ARTICLES

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

Most Popular

आज का राशिफल देखें