[pj-news-ticker]

नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 7078277779 / +91 9927127779 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें ,




रासेयो शिविर में महिला अधिकारों को समझाने कोतवाली से आई महिला पुलिस टीम

जैन गर्ल्स डिग्री कालेज की राष्ट्रीय सेवा योजना के शिविर में परिवार नियोजन के महत्व को बताया गया

खेकड़ा, 13 मार्च 2024 (यूटीएन)। जैन गर्ल्स डिग्री कालेज की राष्ट्रीय सेवा योजना के शिविर में परिवार नियोजन के महत्व को बताया गया तथा महिला पुलिस कर्मियों ने महिला अधिकारों की जानकारी दी। जैन कन्या कालेज की द्वितीय इकाई का 7 दिवसीय विशेष शिविर के तीसरे दिन का शुभारंभ राष्ट्रीय गान से किया गया। प्रथम सत्र में प्राचार्या डा वंदना शर्मा ने स्वयं सेविकाओं को परिवार नियोजन के विषय पर बताया कि, महिलाओं को परिवार अपनी इच्छा अनुसार रखने तथा असमय गर्भधारण को कम करके उच्च जनसंख्या के प्रभाव को कम करने में सहायता करता है। नवजात मृत्यु दर और गर्भपात को अत्यधिक कम करता है।
कार्यक्रम अधिकारी डॉ विनोद कुमार, अंजलि, अनू, भारती, भावना, गुंजन, प्राची, प्रिया ने विचार व्यक्त किया। दूसरे शिविर में स्वयंसेविकाओं ने कालेज परिसर में सफाई के साथ ही नशा मुक्ति पर दुष्परिणाम के विषय में बताया। यश्वी, आरती, खुशी, प्राची, शिवानी आदि ने विचार रखे। वहीं महिला सब इंस्पेक्टर संतोष ने स्वयंसेविकाओं को सड़क सुरक्षा, आत्म सुरक्षा के गुर, महिलाओं पर होने वाले अत्याचार के बारे में, घरेलू अहिंसा अधिकारों की जानकारी दी। हेल्पलाइन नंबर अग्निशमन 101, एंबुलेंस 108, घरेलू अहिंसा 1090, की जानकारी दी। महिला पुलिस कर्मी पूजा सिंह, निर्मल चौधरी, उपासना त्यागी, प्रवीण ने भी स्वयंसेविकाओं को प्रेरित किया।
स्टेट ब्यूरो,( डॉ योगेश कौशिक ) |

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

[wonderplugin_carousel id="1"]
RELATED ARTICLES

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

Most Popular

आज का राशिफल देखें