[pj-news-ticker]

नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 7078277779 / +91 9927127779 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें ,




हमारा आंगन, हमारे बच्चे उत्सव, बीआरसी प्रांगण में निपुण भारत तहत कार्यक्रम संपन्न

बीआरसी परिसर में सोमवार को हमारा आंगन हमारे बच्चे कार्यक्रम में बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए।

खेकड़ा, 13 मार्च 2024 (यूटीएन)। बीआरसी परिसर में सोमवार को हमारा आंगन हमारे बच्चे कार्यक्रम में बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। वक्ताओं में अधिक से अधिक बच्चों को शिक्षा की मुख्यधारा से जोड़ने का आह्वान किया। निपुण भारत कार्यक्रम के तहत बाल विकास एवं पुष्टाहार विभाग के अन्तर्गत सोमवार को बीआरसी में आयोजित कार्यक्रम का शुभारम्भ ब्लाक प्रमुख रश्मि धामा ने किया तथा कहा कि, तीन से छह वर्ष के अधिक से अधिक बच्चों को पूर्व प्राथमिक शिक्षा से जोड़ने के लिए सभी जिम्मेदारों को अपनी सक्रिय भूमिका निभानी होगी।आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, शिक्षक व विद्यालय प्रबंध समिति के जिम्मेदार इस दिशा में सार्थक पहल करना सुनिश्चित करें।
खंड शिक्षा अधिकारी सुभाष चंद ने कहा कि, छोटे बच्चों को शिक्षित करने की जितनी जिम्मेदारी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व शिक्षकों की है। उतनी ही नामांकन व नियमित उपस्थिति का ध्यान रखने की जिम्मेदारी अभिभावकों की भी है। बच्चों को इस प्रकार शिक्षा दी जाए, जिससे कि उनके मानसिक क्षमता का विकास हो तथा शिक्षा के प्रति उनका उत्साह बना रहें। कार्यक्रम में बच्चों ने देशभक्ति से ओतप्रोत कार्यक्रम प्रस्तुत किए। बालवाटिका के कक्षा एक से कक्षा तीन तक के निपुण बच्चों को उनके अभिभावकों व आंगनबाडी के साथ सम्मानित किया गया। संचालन बालिका शिक्षा के नोडल प्रभारी सुधीर वशिष्ठ ने किया। शिक्षकों में सुमित कुमार, वंदना रानी, मधु खोखर, ऋतु शर्मा, ममता, एकता, रेणु, राजीव धामा, जयरजनी, हरेन्द्र सिंह आदि शामिल रहे।
स्टेट ब्यूरो,( डॉ योगेश कौशिक ) |

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

[wonderplugin_carousel id="1"]
RELATED ARTICLES

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

Most Popular

आज का राशिफल देखें