[pj-news-ticker]

नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 7078277779 / +91 9927127779 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें ,




रामनवमी महोत्सव को लेकर अधिक लोगों को 107 का नोटिस दिए जाने को लेकर पूजा समिति के लोगों ने पूजा नहीं करने का निर्णय लिया

इस संदर्भ में सूचना भी प्रसारित कर दी गई थी,  लेकिन कुछ लोगों के बीच-बचाव एवं थाना प्रभारी से मिलकर फिलहाल पूजा किए जाने का निर्णय लिया गया और कुछ देर के लिए बाधित पूजा पुनः शुरू हो गई।

गढ़वा, 24 मार्च 2023 (यूटीएन)।  जिले के कांडी प्रखंड मुख्यालय में रामनवमी महोत्सव को लेकर दो दर्जन से अधिक लोगों को 107 का नोटिस दिए जाने को लेकर गुरुवार की सुबह पूजा समिति के लोगों ने कांडी में पूजा नहीं करने का निर्णय ले लिया था। इस संदर्भ में सूचना भी प्रसारित कर दी गई थी,  लेकिन कुछ लोगों के बीच-बचाव एवं थाना प्रभारी से मिलकर फिलहाल पूजा किए जाने का निर्णय लिया गया और कुछ देर के लिए बाधित पूजा पुनः शुरू हो गई। विदित हो कि बीते होली के त्यौहार की तरह कांडी में राम नवमी पूजा बाधित होने की नौबत आ गई थी। रामनवमी पूजा की शुरुआत के पहले कांडी में दो दर्जन से अधिक लोगों को अनुमंडल कार्यालय गढ़वा से निर्गत 107 का नोटिस थमा दिया गया। पूजा समिति की मानें तो इसमें फिलहाल, जो कांडी से बाहर हैं। जो रांची बोकारो आदि शहरों में रह कर पढ़ाई लिखाई कर रहे हैं। उन युवाओं का भी नाम नोटिस आया है। इसे देखकर लोग स्तब्ध रह गए।
क्योंकि होली की संध्या कांडी पुलिस के द्वारा होली जुलूस को रोके जाने एवं कुछ लोगों की पिटाई किए जाने के विरोध में कांडी बाजार को बंद करने के साथ-साथ सड़क जाम कर तीव्र विरोध जताया गया था। पांच घंटे के बाद प्रशासनिक पदाधिकारियों के हस्तक्षेप एवं किसी के ऊपर कोई कानूनी कार्रवाई नहीं किए जाने के समझौता के बाद जाम एवं बंदी वापस ली गयी थी, लेकिन उस समझौते का उल्लंघन करते हुए प्रशासन के द्वारा कई लोगों को भारतीय दंड विधान की धारा 107 के तहत निरुद्ध कर दिया गया। ऐसी स्थिति में लोगों ने वर्षों से चली आ रही पूजा नहीं करने का निर्णय ले लिया। लेकिन कुछ लोगों ने हस्तक्षेप कर थाना प्रभारी से मुलाकात की। थाना प्रभारी योगेंद्र कुमार ने किसी के विरुद्ध कोई कार्रवाई नहीं होने का आश्वासन दिया एवं शांति पूर्वक कानूनी प्रावधानों के तहत पूजा किए जाने का सुझाव दिया, जिसका अनुपालन करते हुए पूजा शुरू की गई। जिससे एक बार फिर कांडी की परंपरागत शांति भंग होते होते बची। वैसे सबसे ज्यादा विवाद डीजे बजाने को लेकर उत्पन्न हुआ था। लेकिन इसका भी समाधान होता नजर आ रहा है। गुरुवार को शांति समिति की जिला स्तरीय बैठक में भाग लेकर लौटे पूर्व मुखिया सह भाजपा नेता विनोद प्रसाद ने कहा कि बैठक के दौरान जिला के उपायुक्त शेखर जमुआर ने डीजे बजाने की मनाही नहीं की है।
झारखंड- संवाददाता, (विवेक चौबे) | 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

[wonderplugin_carousel id="1"]
RELATED ARTICLES

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

Most Popular

आज का राशिफल देखें