[pj-news-ticker]

नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 7078277779 / +91 9927127779 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें ,




रामलीला मैदान में हनुमान के जन्म की लीला हुई

नई दिल्ली, 14 अप्रैल 2024 (यूटीएन)। श्रीराम जन्म महोत्सव लीला समिति (श्री राम हनुमान वाटिका मंदिर) की ओर से रामनवमी के मौके पर रामलीला मैदान में आयोजित भगवान राम के जन्म से पूर्व की लीला में भगवान राम भक्त हनुमान के जन्म होने का मंचन किया गया। इस दौरान हनुमान के नाम के साथ शंकर सुमन, केसरी नंदन एवं पवन पुत्र जुड़ा होने की लीला भी की गई। वहीं हनुमान की बाल अवस्था की लीला से भी श्रद्धालुओं को रूबरू कराया गया।
इस मौके पर मंदिर के महंत रामकृष्णदास महात्यागी महाराज मचान वाले बाबा ने कहा कि हनुमान के जीवन से हमें सेवा करने की सीख मिलती है। हनुमान ने संकट के समय भगवान राम की मदद कर देवी-देवताओं में अपना स्थान स्थापित किया। उसी सेवा एवं मदद के कारण हनुमान की सदियों से पूजा हो रही है। इस दौरान समिति के पदाधिकारी एवं पूर्व पार्षद अशोक जैन ने लीला देखने आए अतिथियों का स्वागत किया। लीला के समापन के बाद सभी श्रद्धालुओं ने आरती में हिस्सा लिया और प्रसाद ग्रहण किया।
 विशेष संवाददाता, (प्रदीप जैन) |

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

[wonderplugin_carousel id="1"]
RELATED ARTICLES

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

Most Popular

आज का राशिफल देखें