[pj-news-ticker]

नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 7078277779 / +91 9927127779 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें ,




फ्लाई ओवर के अवशेष कार्यों को जल्द पूर्ण कराने लिए राकेश शरण मिश्र ने मुख्य मंत्री को लिखा पत्र

वर्षों की लड़ाई के बाद और फ्लाईओवर के ऊपर तमाम जानलेवा घटित घटनाओं के बाद और स्थानीय समाजसेवियों एवम व्यापारिक संगठनो द्वारा आवाज लगातार बुलंद.

सोनभद्र,13 अप्रैल 2024 (यूटीएन)। बसपा के शासनकाल से शुरू हुए सपा के शासनकाल में लगभग पूर्ण किए गए फ्लाईओवर पर तमाम प्रश्न वाचक चिन्ह खड़े होते रहे हैं। समाज सेवी अधिवक्ता संयुक्त अधिवक्ता महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष राकेश शरण मिश्र ने उत्तर प्रदेश के मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ जी को इस बाबत पत्र लिखकर जल्द से जल्द अवशेष कार्यों को पूरा करने की मांग की है।

 

मिश्र ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी को भेजे गए पत्र में लिखा है कि हर माह करोड़ो की वसूली करने करने वाले फ्लाई ओवर के निर्माण कार्य की गुणवत्ता को लेकर तो कभी फ्लाई ओवर के सर्विस रोड को लेकर,तो कभी फ्लाई ओवर के ऊपर लाइट को लेकर ,तो कभी फ्लाईओवर पर सुरक्षा रेलिंग को लेकर जिले स्तर के समाजसेवियों द्वारा, जिले स्तर के स्थानीय नेताओं के द्वारा और व्यापारिक संगठनो द्वारा बराबर आवाज बुलंद की गई।

 

  • फ्लाई ओवर पर सुरक्षा रेलिंग और गड्ढा युक्त सर्विस रोड के निर्माण का कार्य नही हो सका पूरा
  • हर माह टोल टैक्स से करोड़ो की हो रही है वसूली फिर भी जान लेवा है फ्लाई ओवर,

 

केवल आवाज ही बुलंद की गई बल्कि समय-समय पर शासन प्रशासन और यहां तक की मुख्यमंत्री के पोर्टल पर और संबंधित उच्च अधिकारियों को इन समस्याओं के समाधान के लिए पत्र भी लिखा गया पर इसके बाद भी कुछ नहीं सका ।
वर्षों की लड़ाई के बाद और फ्लाईओवर के ऊपर तमाम जानलेवा घटित घटनाओं के बाद और स्थानीय समाजसेवियों एवम व्यापारिक संगठनो द्वारा आवाज लगातार बुलंद करने पर अभी कुछ माह पहले फ्लाई ओवर के ऊपर लाइट लगाने का काम पूरा किया गया पर आज तक ना तो फ्लाई ओवर के सर्विस रोड को सही किया जा सका और ना ही फ्लाई ओवर के ऊपर पूरी तरह सुरक्षा रेलिंग ही लग सका।

 

सर्विस रोड के ऊबड़ खाबड़ और गड्ढा युक्त होने के कारण आए दिन छोटे बड़े एक्सीडेंट होते रहते हैं। राबर्ट्सगंज की जनता जिला प्रशासन और चुने गए जन प्रतिनिधियों से बहुत ही हताश और निराश हो चुकी है। जिला प्रशासन द्वारा फ्लाई ओवर के इन ज्वलंत मुद्दों का संज्ञान ना लिए जाने के पीछे स्थानीय प्रशासन की क्या मंशा है यह आम लोगो की समझ से परे है। क्या इसे स्थानीय जिले स्तर के अधिकारियों की लापरवाही मानी जाए या हमारे चुने हुए जनप्रतिनिधियों द्वारा जनता से किए गए वादों के मुताबिक अपने जिम्मेदारियां का ईमानदारी से निर्वहन ना करना माना जाए । अब सच्चाई चाहे जो भी हो पर दोनों की लापरवाही उदासीनता के कारण आज आमजन मानस को इस कदर कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है कि इसे शब्दों में बयान करना नामुमकिन है ।

 

जब सपा के शासन के बाद सन 2017 में उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार आपके नेतृत्व में बनी तो आम जन को एक आशा की किरण दिखाई दी कि शायद अब शहर के बीचों बीच बने तीन किमी लंबे फ्लाई ओवर का सारा अवशेष कार्य यथा शीघ्र पूर्ण हो जाएगा पर आम जन मानस को इस बात का बेहद दुःख हुआ कि आपके शासनकाल में भी इस सर्विस रोड का ना तो सही निर्माण हो सका और ना ही फ्लाई ओवर के ऊपर सुरक्षा जाली ही लगाई जा सकी।

 

मिश्र ने लिखा है कि आपको यह भी अवगत कराना है कि पांच वर्ष के बाद सन 2022में पुनः आपकी सरकार दोबारा सत्ता में आई तो इस बार रावबर्ट्सगंज सोनभद्र से गुजरने वाले और रहने वाले लोगों को पुनः यह उम्मीद बंधी कि शायद इस बार फ्लाई ओवर और फ्लाई ओवर के सर्विस रोड का अवशेष कार्य अवश्य पूर्ण हो जाएगा परंतु समाज सेवियों द्वारा लगातार इस समस्या पर आवाज बुलंद करने के बाद भी अभी तक स्थानीय प्रशासन ने इसका संज्ञान लेने की आवश्यकता नहीं समझी। यह जनपद सोनभद्र के लिए बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण हालत है कि सोनभद्र का मुख्यालय रावटसगंज जहां जिले स्तर के हर विभाग संचालित है एवम जिले के अधिकारी यहां अपनी सेवा दे रहे हैं पर इसके बाद भी ना तो फ्लाई ओवर पर सुरक्षा जाली ही लगाई जा सकी और ना ही जान लेवा सर्विस रोड का मुक्कमल मरम्मत ही कराया जा सका।

सोनभद्र-  ब्यूरो चीफ, ( मकसूद अहमद ) |

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

[wonderplugin_carousel id="1"]
RELATED ARTICLES

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

Most Popular

आज का राशिफल देखें