[pj-news-ticker]

नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 7078277779 / +91 9927127779 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें ,




पीएम किसान संतृप्तिकरण अभियान का खेड़की में जिलाधिकारी ने किया निरीक्षण

जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने तहसील क्षेत्र के ग्राम पंचायत खेड़की पहुंचकर प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना अंतर्गत पात्र कृषकों के संतृप्तिकरण हेतु ग्राम पंचायत स्तरीय शिविर का निरीक्षण किया।

बागपत, 09 जून 2023 (यूटीएन)। जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने तहसील क्षेत्र के ग्राम पंचायत खेड़की पहुंचकर प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना अंतर्गत पात्र कृषकों के संतृप्तिकरण हेतु ग्राम पंचायत स्तरीय शिविर का निरीक्षण किया। जिसके अंतर्गत ईकेवाईसी का कार्य ओपन सोर्स पंजीकरण, जमीन का अंकन और खतौनी में ऑनलाइन दर्ज की जा रही थी। साथ ही आधार सीडिंग का कार्य भी वृहत स्तर पर किया जा रहा था। वहीं कार्य में शिथिलता मिलने पर लेखपाल के तत्काल निलंबन और एसडीएम से स्पष्टीकरण जैसे कठोर निर्णय लेते हुए एक बार फिर अपनी जीरो टोलरेंस कार्यशैली जाहिर की। इस दौरान जिलाधिकारी ने उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्य कार्यक्रम निर्विवाद विरासत खतौनी में दर्ज कराने के अभियान के अंतर्गत मृतकों के खतौनी में नामांतरण करने पर रजिस्टर चेक किया। जिसमें ग्राम पंचायत खेड़की के 70 लोगों के नाम खतौनी में नहीं चढ़ सके।
जिसमें मृतक गजपाल पुत्र जीत सिंह कि 2 वर्ष से विरासत नहीं हुई। इसे देखकर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त करते हुए कड़ी कार्यवाही की और मौके पर ही बागपत एसडीएम को लेखपाल मोहित तोमर को निलंबित करने के आदेश दिये। उन्होंने बागपत तहसील क्षेत्र के खेड़की ग्राम पंचायत के पूर्व लेखपाल विनोद कुमार शर्मा और राजस्व निरीक्षक सूर्य प्रताप  सिंह को चार्जशीट देने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने इस संबंध में एसडीएम बागपत का भी स्पष्टीकरण तलब किया। जिलाधिकारी ने कड़े निर्देश दिए कि विरासत का नाम खतौनी में दर्ज करने के लिए पात्र को चक्कर लगाने ना पड़ें, उसका नाम तत्काल खतौनी में दर्ज हो अगर कार्य में शिथिलता पाई जाती है तो संबंधित एसडीएम की लापरवाही होगी और उनकी जवाबदेही तय की जाएगी।
स्टेट ब्यूरो,( डॉ योगेश कौशिक ) |

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

[wonderplugin_carousel id="1"]
RELATED ARTICLES

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

Most Popular

आज का राशिफल देखें