[pj-news-ticker]

नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 7078277779 / +91 9927127779 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें ,




कांग्रेस सांसद की मांग बंद होनी चाह‍िए पूर्व सांसदों की पेंशन

पुरानी पेंशन लागू करने की मांग को लेकर राज्‍य सरकार की कर्मचार‍ियों की तरफ से हड़ताल का आह्वान क‍िया गया

नई दिल्ली, 18 मार्च  2023 (यूटीएन)। देश और अलग-अलग राज्‍य में सरकारी कर्मचार‍ियों की तरफ से पुरानी पेंशन योजना को बहाल करने की मांग की जा रही है. पुरानी पेंशन लागू करने की मांग को लेकर राज्‍य सरकार की कर्मचार‍ियों की तरफ से हड़ताल का आह्वान क‍िया गया है. इस बीच एक सांसद ने नजीर पेश की है. महाराष्ट्र के चंद्रपुर से कांग्रेस सांसद सुरेश उर्फ ​​बालू धानोरकर ने पूर्व सांसदों की पेंशन को रोकने का अनुरोध किया है.
*पेंशन पर सालाना खर्च होते हैं 70 करोड़ रुपये*
व‍ित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण को ल‍िखे गए पत्र में कांग्रेस सांसद ने आर्थिक रूप से संपन्‍न पूर्व सांसदों की पेंशन रोकने की मांग की है. धनोरकर ने व‍ित्‍त मंत्री को ल‍िखे पत्र में कहा क‍ि लोकसभा और राज्यसभा के कुल 4,796 पूर्व सांसद पेंशन ले रहे हैं. इसके ऊपर सालाना 70 करोड़ रुपये की राशि खर्च की जाती है. कांग्रेस सांसद सुरेश उर्फ ​​बालू धानोरकर की तरफ से कहा गया क‍ि करीब 300 पूर्व सांसदों के आश्रित परिवार को भी यह वित्तीय मदद मिलती है.
*ये हस्‍त‍ियां भी ले रहीं पेंशन*
केंद्र की तरफ से दी जाने वाली पेंशन में व्यवसायी राहुल बजाज (जिनका 2022 में निधन हो गया), संजय डालमिया, मायावती, सीताराम येचुरी, मणिशंकर अय्यर और अभिनेत्री रेखा और चिरंजीव जैसे प्रमुख राजनेता शामिल हैं. उन्‍होंने कहा कई जाने-माने और आर्थिक रूप से संपन्‍न पूर्व सांसद भी इसका फायदा उठाते हैं. धानोरकर ने वित्त मंत्री से व‍ित्‍तीय रूप से मजबूत पूर्व सांसदों की पेंशन को बंद करने की अपील की. उन्होंने पत्र में कहा 30 प्रतिशत से ज्‍यादा पूर्व सांसद इनकम टैक्‍स स्लैब में आते हैं, उन्हें यह वित्तीय लाभ नहीं मिलना चाहिए. कांग्रेसी सांसद ने कहा क‍ि मुझे पूरा व‍िश्‍वास है क‍ि कोई भी देशभक्त पूर्व सांसद इस अनुरोध पर आपत्ति नहीं जताएगा.
विशेष संवाददाता, (प्रदीप जैन) |

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

[wonderplugin_carousel id="1"]
RELATED ARTICLES

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

Most Popular

आज का राशिफल देखें