[pj-news-ticker]

नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 7078277779 / +91 9927127779 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें ,




कांग्रेस चीफ मल्लिकार्जुन खरगे से मिले सीएम अशोक गहलोत

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दिल्ली में कांग्रेस चीफ मल्लिकार्जुन खरगे से मुलाकात की.

नई दिल्ली, 19 मार्च  2023 (यूटीएन)।  राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दिल्ली में कांग्रेस चीफ मल्लिकार्जुन खरगे से मुलाकात की. इस मीटिंग के बाद उन्होंने सचिन पायलट से मतभेदों को लेकर बड़ा बयान दिया. अशोक गहलोत ने कहा कि कोई मतभेद नहीं है. हमारी पार्टी में छोटे-छोटे मतभेद होते रहते हैं, हर राज्य में सभी पार्टियों के साथ ऐसा होता है, लेकिन हम एक साथ चुनाव लड़ेंगे, जीतेंगे और सरकार बनाएंगे.
उन्होंने आगे कहा कि हमारी पार्टी में कोई बहस का विषय रहता ही नहीं है. हम सब मिलकर चुनाव लड़ते हैं, जीतते हैं फिर हाईकमान जो फैसला लेती है वो हमें मंजूर होता है. हमारी पार्टी में कोई मतभेद नहीं है. हम सब मिलकर चुनाव लड़ेंगे और जीतेंगे. दरअसल, राज्य के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट और सीएम गहलोत के बीच के मतभेद कई बार खुलकर सामने आ चुके हैं. कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के समय दोनों शीर्ष नेताओं की ओर से एक दूसरे के खिलाफ जमकर बयानबाजी की गई थी. जिसमें गहलोत ने पायलट को गद्दार तक कह दिया था.
*नए जिलों का किया था गठन*
इसी बीच अशोक गहलोत ने चुनावी साल में एक महत्वपूर्ण घोषणा करते हुए शुक्रवार को राजस्थान में 19 नए जिलों की घोषणा भी की. मुख्यमंत्री ने कहा कि नए जिलों के गठन का अध्ययन करने के लिए एक उच्च स्तरीय समिति का गठन किया गया था और राज्य सरकार को इसकी रिपोर्ट मिल गई है. इस तरह राज्य में अब 19 नए जिले होंगे. उन्होंने नए जिलों और संभागो के लिए पहले चरण के कार्यान्वयन के लिए 2,000 करोड़ रुपये का बजट प्रस्तावित किया था.
*मोदी पर साधा निशाना*
अशोक गहलोत ने राहुल गांधी के लंदन में दिए बयान को लेकर जारी बवाल पर प्रतिक्रिया देते हुए मोदी पर भी निशाना साधा. राजस्थान के मुख्यमंत्री ने आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी ने संसद को चलने नहीं दे रही है. राहुल गांधी को किस बात के लिए माफी मांगनी चाहिए?  मोदी ने जर्मनी और कोरिया में भारत के खिलाफ कई बातें कही हैं. किससे माफी मांगनी चाहिए? पूरी दुनिया देख सकती है.
*”देश तानाशाही का सामना कर रहा है”*
उन्होंने कहा कि दोनों सदनों में तत्काल चर्चा शुरू होनी चाहिए. देश में लोकतंत्र है और आपने लोकसभा में माइक्रोफोन बंद कर दिया. आज जिस तरह देश तानाशाही का सामना कर रहा है, हर जगह स्थिति बहुत गंभीर है. दरअसल, बीजेपी राहुल गांधी से माफी मांगने की मांग पर अड़ी हुई है. वहीं विपक्ष अडानी-हिंडनबर्ग मामले में संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) की जांच की मांग कर रहा है. इस वजह से संसद में हंगामा हो रहा है.
विशेष संवाददाता, (प्रदीप जैन) |

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

[wonderplugin_carousel id="1"]
RELATED ARTICLES

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

Most Popular

आज का राशिफल देखें