[pj-news-ticker]

नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 7078277779 / +91 9927127779 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें ,




कंडेरा के प्राईमरी स्कूल में अभिभावकों शिक्षकों व विद्यार्थियों में हुई तीखी बहस

पढाई न होने के कारण यहां से निकलने वाले बच्चे सिर्फ मजदूरी करेंगे

बडौत, 13 मार्च 2024 (यूटीएन)। गांव कंडेरा के अपर प्राईमरी स्कूल के प्रधानाध्यापक राम अवतार और सहायक अध्यापक वरुण, बच्चों के खेल के सामान को लेकर आपस में भिड़े। बच्चों के सामने ही दी गई मां बहन की गालियां। बच्चों का आरोप कि अध्यापकों ने उनके खेल के लिए आई हुई खेल सामग्री को खुद छुपा कर रखा और बच्चों पर चोरी करने का लगाया इल्जाम तथा बाद में कमरे का ताला तोड़कर खेल का सारा सामान दिखाया बरामद। शिक्षकों ने बच्चों के साथ की मारपीट। लड़कियों के मुक्के मारे गए हाथ तक मरोड़ दिए गए और उनकी चोटिया तक पकड़कर खींची गई।
गांव कंडेरा में नदी के किनारे स्थित स्कूल के बच्चों को खेलने के लिए खेल सामग्री न मिलने की शिकायत के साथ ही अध्यापक वरुण के 11 बजे आने व 12 बजे तक छुट्टी करके चले जाने का आरोप भी लगाया गया हैं। शिक्षकों द्वारा बच्चों पर सामान चोरी की शिकायत तथा की जा रही मारपीट के मध्य काफी संख्या में अभिभावक भी स्कूल पहुंचे। स्कूल की दिन प्रति दिन खराब होती व्यवस्था के लिए अपना गुस्सा जाहिर किया। कहा कि  पढ़ाई तो बहुत दूर की बात है, बच्चों के लिए आने वाली हर प्रकार के सामान को भी बेचकर खा जाना चाहते हैं, यह है सरकारी स्कूलों में पढ़ाई का स्तर।
ऐसे स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों का भविष्य बिल्कुल अंधकार में है। कहा कि, यहां से निकलने वाले बच्चे मजदूरी के अलावा अपने जीवन में कुछ नहीं सकते, सारे गरीब परिवारों के बच्चे यहां पढ़ते हैं। कोई देखने वाला नहीं है कोई सुनने वाला नहीं है। विद्यालय में हो रही इस गर्मागर्मी का विडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसके संबंध में प्रधानाध्यापक राम अवतार से दूरभाष पर बात करनी चाही, किंतु उन्होंने मोबाइल काल रिसीव नहींं की, जिससे उनका पक्ष नहींं पता चल सका। शिक्षा विभाग के अधिकारी उक्त विडियो पर कब संज्ञान लेते हैं तथा क्या कार्यवाही करते हैं, इसका इंतजार करना होगा।
स्टेट ब्यूरो,( डॉ योगेश कौशिक ) |

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

[wonderplugin_carousel id="1"]
RELATED ARTICLES

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

Most Popular

आज का राशिफल देखें