[pj-news-ticker]

नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 7078277779 / +91 9927127779 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें ,




जिला सहकारी विकास समिति की बैठक ,किसानों को एक छत के नीचे मिलें सभी सुविधाएं : जितेंद्र प्रताप सिंह

जन औषधि केंद्र खोले जाने का मिला लाइसेंस,जनपद की सभी सहकारी समितियां में कॉमन सर्विस सेंटर संचालित.

बागपत,05 दिसंबर 2023 (यूटीएन)। भारत सरकार के विजन के अंर्तगत सहकारिता आंदोलन को जमीनी मजबूती दिलाने के लिए जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने कलेक्ट्रेट सभागार में  डिस्ट्रिक्ट कोआपरेटिव डेवलेपमेन्ट कमेटी की बैठक में सहकारी समितियों को मल्टी सर्विस सेंटर के रूप में विकसित करने की बात कही, जिससे किसानों को एक छत के तले जरूरत का सामान और सेवा मिल सके ।
जिलाधिकारी ने बैठक में जोर देकर कहा कि, जनपद के समस्त कॉमन सर्विस सेंटर संचालित रहने चाहिएं। किसानों को बिजली का बिल व अन्य छोटी-मोटी जरूरत के लिए अन्य स्थान पर जाना ना पड़े। उन्होंने सहायक आयुक्त एवं सहायक निबन्धक सहकारिता को जिला कृषि अधिकारी  से समन्वय कर एआईएफ योजना का प्रचार प्रसार कराने की बात कही। कहा कि,कृषकों को इस योजना के तहत लाभ मिले,इस हेतु आवेदन कराएं तथा समितियों में उर्वरक उपकेंद्र खोलने व आवश्यकता और मानक के अनुसार भूमि की उपयोगिता के आधार पर प्रपोजल के साथ पत्र प्रेषित करने के निर्देश दिए ।
इस अवसर पर सहायक आयुक्त सहकारिता ने बताया कि, जनपद में 5 समितियो में प्रधानमंत्री जनऔषधि केंद्र खोलने हेतु ड्रग लाइसेंस प्राप्त हो गए हैं तथा सभी 36 सहकारी समितियों में कॉमन सर्विस सेंटर  संचालित हैं ,जिसमे अधिक से अधिक किसानों को मूल भूत सुविधा दिए जाने के निर्देश दिए गए हैं । बताया कि, सहकारी समितियां में बदलाव की प्रक्रिया तेजी से की जा रही है ,इसमें विभागीय अधिकारी अलर्ट होकर किसानों के हित में मनोयोग से कार्य करेंगे ,जिससे किसानों को लाभ प्राप्त होंगे । इस अवसर पर एआर कोऑपरेटिव इंदु सिंह, जिला कृषि अधिकारी बाल गोविंद यादव जिला पूर्ति अधिकारी केवी सिंह आदि भी उपस्थित रहे।
स्टेट ब्यूरो,( डॉ योगेश कौशिक ) |

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

[wonderplugin_carousel id="1"]
RELATED ARTICLES

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

Most Popular

आज का राशिफल देखें