[pj-news-ticker]

नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 7078277779 / +91 9927127779 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें ,




जैन संत विद्यासागर के जीवन साधना, तपश्चर्या, कर्म तथा विचारों पर आधारित कार्यक्रम में जुटे श्रद्धालु

भारत को भारत बोलो इंडिया नही, का नारा देने वाले संत शिरोमणि आचार्य 108 विद्यासागर महाराज को अपार जनसमूह ने अपनी विनयाजलि अर्पित की तथा उनसे संबंधित फिल्म भी दिखाई गई।

बडौत, 18 फरवरी 2024 (यूटीएन)। भारत को भारत बोलो इंडिया नही, का नारा देने वाले संत शिरोमणि आचार्य  108 विद्यासागर महाराज को अपार जनसमूह ने अपनी विनयाजलि अर्पित की तथा उनसे संबंधित फिल्म भी दिखाई गई। कार्यक्रम में नगर के अलावा बागपत, खेकड़ा, दिल्ली, छतरपुर आदि से भी श्रद्धालु उपस्थित हुए। नगर की रामबाग कालोनी स्थित जीसीएम में विद्याधर से विद्यासागर अंतर पुरुष महायात्री फिल्म बड़े स्क्रीन पर दिखाई गई। कार्यक्रम का संचालन मध्य प्रदेश छतरपुर से पधारे पंडित अभिषेक जैन ने करते हुए बताया कि, आचार्य जैनियों के ही नहीं वरन् जन-जन के प्रिय संत थे, जिन्होंने हमेशा त्याग, तपस्या और सत्य के मार्ग पर आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया।

विश्व विख्यात जैन ज्योतिष आचार्य रवि जैन गुरुजी ने बताया कि, आचार्य ने आजीवन नमक, चीनी,घी आदि का त्याग कर दिया था तथा अपने जीवन काल में 350 से ज्यादा दीक्षाएं प्रदान की और हजारों युवा व युवतियों को धर्म के मार्ग पर चलने के लिए प्रेरणा दी। कार्यक्रम में प्रश्न मंच के माध्यम से आरना जैन, सजन जैन, अरनव जैन, रिया जैन, अन्वी जैन, काशवी जैन, लक्ष्यी गोयल, अनिरुद्ध जैन, अतिशय जैन, रुद्र, पीहू आदि को सहदेव सिंह तोमर, विनोद तोमर, जगमेर सिंह, जितेंद्र सिंह आदि ने पुरस्कृत किया। स्कूल की प्रधानाचार्य शिवानी शर्मा ने कहा कि आचार्य के बताए मार्ग पर चलकर जीवन का कल्याण कर सकते हैं। कार्यक्रम में रीना जैन, कलश जैन, प्रियांशी, रिचा, सुनीता शर्मा, पिंकी, सविता वर्षा, पूनम आशु आदि का  सहयोग रहा।

स्टेट ब्यूरो,( डॉ योगेश कौशिक ) |

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

[wonderplugin_carousel id="1"]
RELATED ARTICLES

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

Most Popular

आज का राशिफल देखें