[pj-news-ticker]

नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 7078277779 / +91 9927127779 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें ,




हमलोग अपने व अपने परिवारों का भरण पोषण भी ठीक तरीके से नहीं कर पाते हैं

बताया कि पैसा के अभाव में परिवार के बीमार सदस्यों की दवा भी नहीं खरीद पाते हैं।

गढ़वा, 23 मार्च 2023 (यूटीएन)।  वित्त रहित शिक्षा संयुक्त संघर्ष मोर्चा के आह्वान पर शोणभद्र आदर्श इण्टर कालेज कांडी व चंद्रशेखर दुबे उच्च विद्यालय राणाडीह के शिक्षकों व शिक्षकेतर कर्मियों द्वारा शिक्षा मंत्री का पुतला दहन किया गया। जानकारी देते हुए वित्त रहित शिक्षा संघर्ष मोर्चा के जिला अध्यक्ष सह विद्यालय के शिक्षक अनिल कुमार तिवारी ने बताया कि अपने विभिन्न लंबित मांगों को पूरा करने की मांग को लेकर राज्य भर के वित्त रहित शिक्षा संस्थानों में पुतला दहन कर विरोध प्रदर्शन किया गया। कहा कि इसके बाद भी अगर मांग पूरी नहीं होती है तो अन्य तरीके से विरोध प्रदर्शन किया जायेगा। बताया कि वित्त रहित स्कूल व काॅलेज में तीस साल से शिक्षक पढ़ा रहे हैं, फिर भी सभी भुखमरी के कागार पर हैं। हमलोग को जो अनुदान सरकार देती है, वह इतना कम रहता है कि।

हमलोग अपने व अपने परिवारों का भरण पोषण भी ठीक तरीके से नहीं कर पाते हैं। बताया कि पैसा के अभाव में परिवार के बीमार सदस्यों की दवा भी नहीं खरीद पाते हैं। अपने बच्चों की शिक्षा व शादी विवाह कराने में भी असमर्थ हैं। फिर भी सभी शिक्षक गरीब के बच्चों को लगातार तीस साल से पढ़ा रहे हैं। बताया कि इस वर्ष लॉगिन पासवर्ड का हवाला देकर वित्त रहित विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चों को छात्रवृत्ति व अन्य लाभ से वंचित कर दिया गया, जिससे वित्त रहित विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चों की परेशानी बढ़ गई है। उन्होंने कहा कि सरकार जल्द से जल्द वित्त रहित शिक्षा नीति समाप्त करते हुए हमलोगों का सरकारीकरण करे। मौके पर कालेज के प्राचार्य बिरेन्द्र तिवारी, आशुतोष मिश्र, शोभा मिश्र, सतेन्द्र दुबे व राणाडिह के प्रधानाध्यापिका उषा कुमारी, शिक्षक कामेश्वर पाठक, उमेश पाल, अब्दुल अजीज अंसारी, प्रमोद चौबे, विश्वजीत कुमार, मंगलकिशोर चौबे सहित अन्य लोग भी उपस्थित थे।

झारखंड- संवाददाता, (विवेक चौबे) | 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

[wonderplugin_carousel id="1"]
RELATED ARTICLES

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

Most Popular

आज का राशिफल देखें