[pj-news-ticker]

नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 7078277779 / +91 9927127779 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें ,




हाजीपुर में हो सकता है चिराग पासवान बनाम पशुपति पारस

पटना में प्रेस कॉन्फ्रेंस भी कर सकते हैं। हालांकि राजद और कांग्रेस ने पशुपति पारस की एंट्री को लेकर अभी तक कोई बयान नहीं दिया है।

नई दिल्ली, 19 मार्च 2024 (यूटीएन)। बिहार की 40 लोकसभा सीटों की एनडीए ने घोषणा कर दी है। इसके बाद से ही बिहार की राजनीति में हलचल तेज हो चली है। लोजपा (रामविलास) को सीट मिलने के बाद नाराज पशुपति कुमार पारस ने मोदी मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया है। सीट शेयरिंग में पारस की पार्टी राष्ट्रीय लोजपा को एक भी सीट नहीं मिली है। पारस का कहना है कि हमारे साथ नाइंसाफी हुई है। सूत्रों के मुताबिक, एक भी सीट नहीं मिलने से पशुपति पारस खेमा नाराज है। उनकी पार्टी राजद के संपर्क में है।

 

 

सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार, बिहार में एनडीए के अंदर जगह नहीं मिलने से नाराज पशुपति कुमार पारस राजद के संपर्क में आ गए हैं। पांच सीटों के लिए इनकी बात भी हुई है। ऐसी संभावना है कि हाजीपुर समेत जो सीटें एनडीए में चिराग पासवान की पार्टी को मिली हैं, पशुपति कुमार पारस महागठबंधन से उन्हीं सीटों की मांग कर रहे हैं। उन्हें उम्मीद है कि इनमें से कुछ सीटें तो उन्हें मिल ही सकती हैं। माना जा रहा है कि जिन सीटों पर चिराग अपने उम्मीदवार उतारेंगे, उनके खिलाफ चाचा भी अपने उम्मीदवार उतार कर उन्हें सीधी चुनौती देना चाहते हैं। पशुपति कुमार पारस दिल्ली से पटना जाकर इसका कोई न कोई रास्ता निकाल सकते हैं। बुधवार को वे पटना में प्रेस कॉन्फ्रेंस भी कर सकते हैं। हालांकि राजद और कांग्रेस ने पशुपति पारस की एंट्री को लेकर अभी तक कोई बयान नहीं दिया है।
दिल्ली स्थित निवास पर मौजूद पशुपति पारस के करीबी लोगों ने कहा कि पशुपति पारस अभी तक इसी इंतजार में थे कि एनडीए गठबंधन में उन्हें कितनी सीटें मिलेंगी। लेकिन सोमवार को हुई घोषणा में उनकी पार्टी को एक भी सीट नहीं दी गई। लेकिन अब पारस की हाजीपुर से चुनावी मैदान में उतरने की संभावना तेज हो गई है। 2019 में हाजीपुर सीट से लोकसभा का चुनाव जीत कर पशुपति पारस सांसद बने थे। पारस चुनावी मैदान में अकेले जाएंगे या फिर महागठबंधन में शामिल होंगे, इसे लेकर स्थिति एक या दो दिन में साफ होगी। एनडीए में ये सीट चिराग पासवान को मिली है। पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता देवजानी मित्रा ने अमर उजाला से कहा कि जल्द ही पार्टी के सभी वरिष्ठ नेता पटना में एक या दो दिन में बैठक करने जा रहे हैं। आगे की रणनीति को लेकर होगी इसी बैठक में फैसला लिया जाएगा।
विशेष संवाददाता, (प्रदीप जैन) |

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

[wonderplugin_carousel id="1"]
RELATED ARTICLES

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

Most Popular

आज का राशिफल देखें