[pj-news-ticker]

नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 7078277779 / +91 9927127779 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें ,




आप 2029 पर अटके हैं, मैं 2047 की योजना बना रहा हूं’:प्रधानमंत्री

पिछले 10 वर्षों में हमने शासन का नया मॉडल विकसित किया है। पीएम मोदी ने कहा, उनके कार्यकाल में सरकार ने उन क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित किया.

नई दिल्ली, 19 मार्च 2024 (यूटीएन)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक सवाल के जवाब में कहा कि वे 2047 की योजना बना रहे हैं। भाजपा और खुद की राजनीतिक तैयारियों को लेकर एक सवाल के जवाब में पीएम मोदी ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि उनकी नजरें 2047 पर हैं। बकौल पीएम मोदी आज देश का मूड भारत को विकसित भारत बनाने का है। उन्होंने कहा कि पिछले 10 वर्षों में हमने शासन का नया मॉडल विकसित किया है। पीएम मोदी ने कहा, उनके कार्यकाल में सरकार ने उन क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित किया जिन्हें पहले बहुत कम प्राथमिकता द जाती थी।
*तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनेगा भारत*
लोकसभा चुनाव 2024 की घोषणा होने पर पीएम मोदी ने कहा कि आज सबसे बड़े लोकतांत्रिक उत्सव को मनाने की प्रक्रिया शुरू हो गई। पूरी दुनिया अनिश्चितताओं का सामना कर रही है, लेकिन भारत तेज गति से विकास करता रहेगा। उन्होंने कहा कि देश का मूड देश को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने की दिशा में किए जा रहे प्रयासों से जुड़ने का है। बकौल पीएम मोदी सम्मेलनों में लोग उनसे हेडलाइन की उम्मीदें करते हैं, लेकिन वे सुर्खियों के लिए नहीं डेडलाइन के साथ काम करता हूं।
*पूर्वोत्तर भारत के प्रति बदला नजरिया*
प्रधानमंत्री मोदी के मुताबिक, देश के पूर्वोत्तर क्षेत्र को 2014 से पहले की सरकारों ने उपेक्षित रखा। उनके कार्यकाल में सरकार ने पूर्वोत्तर को प्राथमिकता दी। उन्होंने कहा, 2014 के बाद पूर्वोत्तर क्षेत्र प्राथमिकताओं की सूची में ऊपर आया। 2014 के बाद, हमने फैसला किया कि हमारे मंत्री और वरिष्ठ अधिकारी न केवल जिला मुख्यालयों बल्कि आंतरिक हिस्सों का भी दौरा करेंगे। प्रधानमंत्री ने दावा किया, ‘हमारे केंद्रीय मंत्रियों ने 680 बार पूर्वोत्तर क्षेत्र का दौरा किया। मैं अकेले पूर्वोत्तर में सबसे अधिक बार गया। पिछले तमाम प्रधानमंत्रियों की संयुक्त यात्राओं से भी अधिक यात्रा की।
*अगले पांच साल में निर्णायक फैसले होंगे; सरकार की नीति ‘राष्ट्र प्रथम’*
पीएम मोदी ने कहा, ‘हमने मानसिकता बदल दी। जिन्हें भारत के आखिरी गांव कहा जाता था, उन्हें अब पहला गांव कहना शुरू कर दिया। मेरे 17 कैबिनेट मंत्रियों ने उन इलाकों का दौरा किया और पूरी रात वहां गुजारी। पूर्वोत्तर भारत को लेकर अपनी सरकार की नीति के अलावा प्रधानमंत्री ने प्रतिद्वंद्वियों पर भी कटाक्ष किया। उन्होंने कहा, ‘मैं ‘राष्ट्र प्रथम’ से प्रेरित हूं, कुछ लोग ‘परिवार प्रथम’ से प्रेरित हैं।’ पीएम मोदी ने लोकसभा चुनाव 2024 में भाजपा नीत एनडीए को स्पष्ट बहुमत मिलने करने का भरोसा भी जताया। उन्होंने सत्ता बरकरार रहने का भरोसा जताते हुए कहा कि लोग अगले पांच साल में निर्णायक नीतियां और फैसले होते देखेंगे।
विशेष संवाददाता, (प्रदीप जैन) |

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

[wonderplugin_carousel id="1"]
RELATED ARTICLES

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

Most Popular

आज का राशिफल देखें