[pj-news-ticker]

नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 7078277779 / +91 9927127779 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें ,




ग्राम जोहडी में पहुंची विकसित भारत संकल्प यात्रा, योजनाओं से लाभ प्राप्त लोगों ने अनुभव किए साझा

इसी के क्रम में ग्राम जोहड़ी में पहुंची संकल्प यात्रा के दौरान जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने ग्रामवासियों के साथ प्रधानमंत्री के कार्यक्रम का सजीव प्रसारण देखा‌।

बडौत, 30 नवंबर 2023 (यूटीएन)। विकसित भारत संकल्प यात्रा पहुंची गांव जोहड़ी । प्रधानमंत्री के कार्यक्रम का हुआ सजीव प्रसारण। मेरी कहानी मेरी जुबानी के अंतर्गत लाभार्थियों ने अपने अनुभव किये साझा। कृष्णपाल प्रजापति ने, मेरी कहानी मेरी जुबानी के तहत सुनाई अपने आवास की कहानी। देश भर में 26 जनवरी तक विकसित भारत संकल्प यात्रा गांवों में पहुंचकर लाभार्थियों को लाभान्वित कर रही है, वहीं अब तक योजनाओं से मिले लाभ के बारे में भी लाभार्थी मंच के माध्यम से अपने जीवन में आए परिवर्तन के बारे में विस्तार पूर्वक बता रहे हैं साथ ही उन्हें सम्मानित कर रहे हैं व आने वाले पात्र व्यक्तियों को भी लाभान्वित करने के लिए जागरूक किया जा रहा है।
इसी के क्रम में ग्राम जोहड़ी में पहुंची संकल्प यात्रा के दौरान जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने ग्रामवासियों के साथ प्रधानमंत्री के कार्यक्रम का सजीव प्रसारण देखा‌। ग्रामवासियों ने कहा कि, प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के नेतृत्व में जो केंद्र व राज्य सरकार की योजनाएं चलाई जा रही हैं उनसे आम आदमी को लाभ प्राप्त हो रहे हैं, जिससे जीवन में बहुत परिवर्तन आ रहे हैं तथा यह विकसित भारत संकल्प यात्रा एक सेवा भाव की यात्रा है, जिसमें भारत को 2047 तक विकसित भारत बनाना है । विकसित भारत संकल्प यात्रा के अंतर्गत ग्रामवासियों को पंच प्रण की शपथ दिलाई गई।जिलाधिकारी ने कहा विकसित भारत संकल्प यात्रा का मुख्य उद्देश्य केंद्र सरकार व राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं से वंचित पात्र व्यक्तियों को जोड़ना है और उन्हें लाभ पहुंचाना है।
यात्रा में उपस्थित विभिन्न विभागो के अधिकारियों द्वारा क्रमवार अपने विभाग की जन कल्याणकारी योजनाओं के बारे में ग्रामीणों को विस्तृत जानकारी दी गयी । बताया गया कि, केन्द्र एवं प्रदेश सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं को गांव के अन्तिम छोर तक रह रहे जन सामान्य को शत प्रतिशत आच्छादित करना विकसित भारत संकल्प यात्रा का लक्ष्य है। वहीं प्रदेश के प्रत्येक वर्ग, गरीब, असहाय व योजनाओं से वंचित लाभार्थियो के लिए बिना किसी भेदभाव के योजना से शत प्रतिशत आच्छादित करने के उद्देश्य से विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत जनपद के प्रत्येक गांव में भी कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं। विकसित भारत संकल्प यात्रा के अंतर्गत “मेरी कहानी,मेरी जुबानी” के क्रम में प्रधानमंत्री आवास से लाभान्वित हुए कृष्णपाल प्रजापति ने, योजना से मिले लाभ के बारे में कहा कि।
जिसके लिए वह वर्षों से परेशान था उसके सिर के ऊपर छत मिली है इसके लिए उसने सरकार का धन्यवाद अर्पित किया। इसी क्रम में नीरज, सविता, सारिका, सुषमा, अनीता स्वयं सहायता समूह की सखी प्रधानमंत्री आयुष्मान योजना गोल्डन कार्ड आदि  योजना से लाभार्थियों को मिले लाभ से अपने जीवन में आए परिवर्तन एवं उन्नति का अनुभव भी सभी से साझा किया । इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी नीरज कुमार श्रीवास्तव, जिला विकास अधिकारी हरेंद्र सिंह, सांसद प्रतिनिधि प्रमेंद्र तोमर, खंड विकास अधिकारी ज्योति बाला, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी आकांक्षा रावत, जिला युवा अधिकारी अरुण तिवारी, जिला उद्यान अधिकारी अरुण कुमार दिनेश, जिला पूर्ति अधिकारी केवी सिंह सहित ग्राम प्रधान आदि जन समुदाय उपस्थित रहा।
स्टेट ब्यूरो,( डॉ योगेश कौशिक ) |

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

[wonderplugin_carousel id="1"]
RELATED ARTICLES

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

Most Popular

आज का राशिफल देखें