[pj-news-ticker]

नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 7078277779 / +91 9927127779 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें ,




एसडीएम ने सीएचसी का किया औचक निरीक्षण, संस्थागत प्रसव संख्या बढाने के दिए निर्देश

एसडीएम ने गुरुवार को सीएचसी खेकड़ा का औचक निरीक्षण किया तथा तैनात कर्मियों की उपस्थिति की जांच की।

खेकड़ा, 30 नवंबर 2023 (यूटीएन)। एसडीएम ने गुरुवार को सीएचसी खेकड़ा का औचक निरीक्षण किया तथा तैनात कर्मियों की उपस्थिति की जांच की। वहीं प्रसव संख्या बढाने के निर्देश भी दिए।  एसडीएम ज्योति शर्मा अचानक सीएचसी पर पहुंची।इस दौरान सबसे पहले मौजूद स्टाफ की उपस्थिति की जांच की तथा देर से आने वाले स्टाफ को फटकार लगाई। समय पर आने और पूरे समय बने रहने के निर्देश दिए। उन्होंने आपातकालीन कक्ष की व्यवस्था भी देखी और ओपीडी में मरीजों से बात कर अस्पताल में मिल रही सेवाओं का फीडबैक लिया।
साथ ही दवा वितरण कक्ष में लाइन में खडे मरीजों से मिल रही सुविधाओं की जानकारी हासिल की। सीएचसी की सफाई व्यवस्था, टीकाकरण, वार्ड, पैथोलॉजी और उपस्थिति रजिस्टर आदि का निरीक्षण करते हुए एसडीएम ने प्रसव वार्ड में भर्ती प्रसूताओं से भी बात की। कम प्रसव संख्या मिलने पर नाराजगी जताई तथा प्रसव संख्या बढाने के निर्देश दिए। प्रसव ना लाने वाली आशाओं की सूची बनाकर देने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान सीएचसी अधीक्षक डा मसूद अनवर, डा ताहिर, डा साजिया, संजीव सांगवान, रूपेन्द्र शर्मा, आरिफा तबस्सुम आदि स्टाफ मौजूद रहा।
स्टेट ब्यूरो,( डॉ योगेश कौशिक ) |

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

[wonderplugin_carousel id="1"]
RELATED ARTICLES

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

Most Popular

आज का राशिफल देखें