[pj-news-ticker]

नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 7078277779 / +91 9927127779 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें ,




एक विवादित जमीन पर हरे पेड़ों को काटे जाने को लेकर शनिवार की सुबह गांव में तनाव उत्पन्न हो गया

जमीन पर दोनों समुदायों के लोग दावा करते रहे हैं। दफा 87 के तहत इसका मुकदमा अनुमंडल पदाधिकारी के न्यायालय में चल रहा है।

गढ़वा, 22 मार्च 2023 (यूटीएन)।  जिले के कांडी थाना क्षेत्र अंतर्गत भुड़वा गांव स्थित एक विवादित जमीन पर हरे पेड़ों को काटे जाने को लेकर शनिवार की सुबह गांव में तनाव उत्पन्न हो गया। जमीन पर दोनों समुदायों के लोग दावा करते रहे हैं। दफा 87 के तहत इसका मुकदमा अनुमंडल पदाधिकारी के न्यायालय में चल रहा है। भुड़वा गांव स्थित गढ़ पर की जमीन के नाम से विख्यात एक विवादित भूखंड पर लगे पांच हरे पेड़ों को एक पक्ष के द्वारा काटे जाने को लेकर दूसरे पक्ष के लोग आक्रोशित हो गए। तत्काल इसकी सूचना कांडी अंचल पदाधिकारी अजय कुमार दास को दी गई। उन्होंने कांडी थाना को सूचना दी। थाना के द्वारा लोकल चौकीदार से मामले की जानकारी मांगी गई।

चौकीदार श्याम नंदन ने मौके पर पहुंचकर मामले की जानकारी ली। जैसे ही पेड़ काटने वालों को ऊपर खबर दिए जाने का पता चला, वे वहां से भाग खड़े हुए। इस संबंध में जानकारी देते हुए खरौंधा पंचायत के उप मुखिया रवि रंजन मेहता ने कहा कि खाता नंबर 108/ 07 प्लॉट नंबर 1037/217 रकवा चार एकड़ पांच डिसमिल जमीन गैरमजरूआ मालिक के नाम से दर्ज है। जिसमें पुराना सर्वे के अनुसार करीब चार डिसमिल जमीन में कब्रिस्तान दर्ज है। जबकि नया सर्वे में संबंधित पक्ष ने चार एकड़ से अधिक जमीन का कागज बनवा लिया। इसी भूखंड पर जयनगरा का स्वास्थ्य उप केंद्र व पैक्स का भवन अवस्थित है। जबकि इसी भूखंड पर हिंदू समुदाय के कई देवस्थल भी अवस्थित है।

वहीं मुस्लिम समुदाय का कब्रिस्तान इसी भूखंड पर है। साथ ही मोहर्रम में ताजिया, सिपर एवं अलम का पहलाम भी यहीं पर होता है। उन्होंने कहा कि हाल सर्वे में अधिक जमीन का कागजात बनाए जाने को लेकर एसडीओ कोर्ट में दफा 87 के तहत मामला दर्ज कराया गया है, जो विचाराधीन है। उप मुखिया ने कहा कि एक बार पंचायत की मुखिया आशा शर्मा के प्रतिनिधि मुन्ना ठाकुर के नेतृत्व में इस मैदान पर खेलने के लिए फील्ड बनाया जा रहा था। उस समय दोनों पक्षों में विवाद एवं मारपीट हो गया था। इस विवाद को लेकर भी मामला दर्ज कराया गया था। वहीं 2022 के दशहरा में भी जमीन नहीं मिलने पर इसी मैदान में पूजा के आयोजन की तैयारी की गई थी।

लेकिन उस पक्ष के द्वारा विरोध किया गया। ताजा मामले में शनिवार की सुबह समसुद्दीन अंसारी पिता मिजार अंसारी, अनवर अंसारी पिता शमीम अंसारी, अब्दुल अंसारी पिता बिगन मियां, पचू अंसारी पिता मोहम्मदीन मियां, अब्दुल गनी अंसारी पिता रियाजुद्दीन अंसारी एवं हामिद अंसारी पिता निजामुद्दीन अंसारी के द्वारा चार शीशम व एक सिरीश का पेड़ मशीन से काट दिया गया।  हरा पेड़ काटे जाने से दूसरे समुदाय के लोगों ने संबंधित मामले की सूचना अंचल पदाधिकारी को दी। अंचल पदाधिकारी ने बोर्ड परीक्षा की व्यस्तता के कारण मौके पर आने में असमर्थता व्यक्त की। उन्होंने दोनों पक्षों को कांडी बुलाया। वहां अरविंद कुमार व देवेंद्र कुमार ने पेड़ काटने के मामले को लेकर अंचल पदाधिकारी को आवेदन देकर हरा पेड़ काटने को लेकर कानूनी कार्रवाई किए जाने की मांग की है।

झारखंड- संवाददाता, (विवेक चौबे) | 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

[wonderplugin_carousel id="1"]
RELATED ARTICLES

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

Most Popular

आज का राशिफल देखें