[pj-news-ticker]

नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 7078277779 / +91 9927127779 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें ,




एचएमटी पिंजौर का हिंदी स्कूल और कालका का हिंदू गर्ल्स स्कूल पुणे आरंभ करें सरकार

कांग्रेस नेत्री बोली बीजेपी सरकार में शिक्षा विभाग काफी पिछड़ गया

पिंजौर, 25 अप्रैल 2024 (यूटीएन)। महिला कांग्रेस प्रदेश महासचिव पवन कुमारी शर्मा ने कहा कि बीजेपी सरकार के 10 वर्ष के कार्यकाल में शिक्षा विभाग काफी पिछड़ गया है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने न केवल कई सरकारी स्कूलों को बंद कर दिया है बल्कि जिन स्कूलों को प्राइवेट संस्थाएं चला रही थी उन्हें भी बंद करने का काम किया है। जिससे न केवल पिंजौर, कालका बल्कि पूरे प्रदेश वासियों के छात्रों और उनके अभिभावकों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।
कांग्रेस नेत्री पवन कुमारी शर्मा ने कहा कि कुछ वर्ष पूर्व बीजेपी सरकार ने एचएमटी कॉलोनी स्थित हिंदी के सीनियर सेकेंडरी स्कूल को बंद होने से नहीं बचाया, इसी प्रकार कालका के हिंदू गर्ल्स स्कूल को भी बंद होने दिया गया। जबकि इन दोनों स्कूलों को सरकार थोड़ा सा अनुदान देकर चला सकती थी। उक्त दोनों स्कूलों के बंद होने से न केवल पिंजौर, कालका क्षेत्र के हजारों बच्चों को दूर-दूर के स्कूलों में पढ़ने के लिए जाना पड़ रहा है बल्कि स्कूल के बदलने से उनकी पढ़ाई भी प्रभावित हुई है।
पवन कुमारी शर्मा ने कहा कि एचएमटी का हिंदी स्कूल बंद होने से न केवल एचएमटी कॉलोनी बल्कि इसके आसपास पावर हाउस कॉलोनी, सूरजपुर, तीनो मानकपुर गांव, विष्णु कॉलोनी आदि के गांव के हजारों बच्चों को दूर-दूर जाना पड़ रहा है। उन्होंने सरकार से एचएमटी के बंद पड़े हिंदी स्कूल में को गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल के रूप में आरंभ करने की मांग करते हुए कहा कि आज भी कुछ अभिभावक अपनी बेटियों को बड़ी कक्षाओं में पढ़ने के लिए को एजुकेशन स्कूल में पढ़ने के लिए नहीं भेज पाते इसलिए उन लड़कियों के लिए गर्ल्स हिंदी स्कूल सरस्वती विद्या मंदिर से कमतर नहीं होगा।
उन्होंने कहा कि इसी प्रकार कालका के हंडिया मोहल्ले में पिछले कई दशकों से चला आ रहा हिंदू गर्ल्स स्कूल कालका ही नहीं बल्कि आसपास के गांव खेड़ा सीताराम, भैरो की सैर, टी, बीटना, टगरा, माजरा, रामनगर सहित दूर-दूर की लड़कियों के लिए किसी वरदान से काम नहीं था जहां पर बेझिझक होकर अभिभावक अपनी बेटियों को पढ़ने के लिए भेज देते थे लेकिन स्कूल बंद होने के बाद क्षेत्र की कई बेटियां उच्च शिक्षा ग्रहण करने से वंचित हो रही है।
पवन कुमारी शर्मा ने कहा कि पिंजौर, कालका के लोगों द्वारा कई बार एचएमटी के बंद हुए हिंदी स्कूल और कालका के हिंदू गर्ल स्कूल को दोबारा से खोलने की मांग की जा रही है लेकिन अभी तक उस पर सरकार की ओर से कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है। उन्होंने सरकार से जल्द से जल्द दोनों स्कूलों को आरंभ करने की मांग की है ताकि बेटियां पढ़ने से वंचित न रह जाए और सरकार का बेटी पढ़ाओ का नारा भी सार्थक सिद्ध हो सके।
हरियाणा-स्टेट ब्यूरो, (सचिन बराड़)।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

[wonderplugin_carousel id="1"]
RELATED ARTICLES

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

Most Popular

आज का राशिफल देखें