[pj-news-ticker]

नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 7078277779 / +91 9927127779 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें ,




युवा वोटरों को लुभाने के लिए कांग्रेस ने जारी किया घोषणापत्र

सरकार प्रशिक्षुता का अधिकार कानून लाएगी। तीसरी गारंटी पेपर लीक से मुक्ति की दी जाएगी। इसके लिए भी सरकार एक कानून लेकर आएगी।

नई दिल्ली, 08 मार्च 2024 (यूटीएन)। कांग्रेस ने देश के युवा वोटरों को लुभाने के अपने गारंटी वाले पैंतरे को धार देते हुए युवा न्याय नाम से घोषणापत्र जारी किया। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने सोशल मीडिया पर घोषणापत्र जारी करते हुए लिखा, 2024 में कांग्रेस की सरकार बनते ही देश के युवाओं को भर्ती का भरोसा देकर, एक रोजगार क्रांति की शुरुआत की जाएगी।
कांग्रेस देश के करोड़ों युवाओं के लिए पांच बड़ी घोषणाएं कर रही है। इनमें सबसे पहली घोषणा है भर्ती भरोसा, इसके तहत देश के युवाओं को केंद्र सरकार के 30 लाख के करीब रिक्त पदों पर भर्ती की गारंटी दी जाएगी। दूसरी गारंटी पहली नौकरी की होगी। इसके तहत 25 वर्ष से कम उम्र के पढ़े-लिख युवाओं को 1 लाख रुपये सालाना यानी 8,500 रुपये प्रतिमाह की नौकरी की गारंटी दी जाएगी। इसके लिए सरकार प्रशिक्षुता का अधिकार कानून लाएगी। तीसरी गारंटी पेपर लीक से मुक्ति की दी जाएगी। इसके लिए भी सरकार एक कानून लेकर आएगी।
*ट्रक-टैक्सी ड्राइवरों को पेंशन*
घोषणापत्र के अनुसार चौथी गारंटी सामाजिक सुरक्षा की होगी, जिसके तहत ट्रक ड्राइवर, मैकेनिक, कारपेंटर, डिलीवरी ब्वॉय और टैक्सी ड्राइवर जैसे काम करने वालों को पेंशन के लिए सामाजिक सुरक्षा कानून बनाएगी। इसके अलावा युवा रोशनी नाम से 5 हजार करोड़ रुपये का एक फंड बनाया जाएगा, जिसे देश के सभी जिलों में बराबर बांटा जाएगा। इस राशि से 40 वर्ष से कम के युवा स्टार्टअप शुरू कर पाएंगे।
विशेष संवाददाता, (प्रदीप जैन) |

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

[wonderplugin_carousel id="1"]
RELATED ARTICLES

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

Most Popular

आज का राशिफल देखें