[pj-news-ticker]

नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 7078277779 / +91 9927127779 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें ,




एलपीजी सिलेंडर पर 100 रुपए कम कर महिला दिवस पर पीएम मोदी ने दिया तोहफा

भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली सरकार ने एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 100 रुपये की छूट देने का फैसला किया है.

नई दिल्ली, 08 मार्च 2024 (यूटीएन)। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की महिलाओं को बड़ी सौगात देने का ऐलान किया. पीएम मोदी ने घोषणा करते हुए शुक्रवार  को कहा कि भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली सरकार ने एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 100 रुपये की छूट देने का फैसला किया है. इस बात की जानकारी पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर दी.

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “महिला दिवस के अवसर पर आज हमने एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 100 रुपये की छूट का बड़ा फैसला किया है. इससे नारी शक्ति का जीवन आसान होने के साथ ही करोड़ों परिवारों का आर्थिक बोझ भी कम होगा. यह कदम पर्यावरण संरक्षण में भी मददगार बनेगा, जिससे पूरे परिवार का स्वास्थ्य भी बेहतर रहेगा.
*प्रधानमंत्री ने दी महिला दिवस की शुभकामनाएं*
इसके अलावा उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की शुभकामानएं देते हुए कहा, “अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की शुभकामनाएं! हम अपनी नारी शक्ति की ताकत, साहस और लचीलेपन को सलाम करते हैं और विभिन्न क्षेत्रों में उनकी उपलब्धियों की सराहना करते हैं. हमारी सरकार शिक्षा, उद्यमिता, कृषि, प्रौद्योगिकी और अन्य क्षेत्रों में पहल के माध्यम से महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध है. यह पिछले दशक में हमारी उपलब्धियों में भी परिलक्षित होता है.
*10 लाख लाभार्थियों को मिलेगा सब्सिडी का फायदा*
इससे पहले सरकार ने कैबिनेट मीटिंग में फैसला करते हुए उज्जवला योजना के तहत एलपीजी सिलेंडर पर मिलने वाली 300 रुपये की सब्सिडी एक साल के लिए बढ़ा दी थी. इससे करीब 10 लाख लाभार्थियों को फायदा मिलेगा. इन लाभार्थियों को साल के 12 सिलेंडर पर सब्सिडी मिलेगी.
दिल्ली के अंदर 14 किलो वाले एलपीजी सिलेंडर की कीमत 903 रुपये है. 100 रुपये की छूट के बाद इसकी कीमत 803 रुपये जबकि उज्जवला योजना के लाभार्थियों को मिलने वाली सब्सिडी के बाद इसकी.
विशेष संवाददाता, (प्रदीप जैन) |

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

[wonderplugin_carousel id="1"]
RELATED ARTICLES

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

Most Popular

आज का राशिफल देखें