[pj-news-ticker]

नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 7078277779 / +91 9927127779 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें ,




योग शिविर में प्रशिक्षित हुई बालिकाएं, किये रस्से पर योगासन

इस दौरान रस्से पर चढकर एक नही, दो दो बालिकाओं ने पद्मासन लगाया तथा अन्य कई योगासन भी करके दिखाए ।

बागपत, 30 नवंबर 2023 (यूटीएन)। आर्य कन्या इंटर कालेज जिवाना में आयोजित दो दिवसीय योग शिविर की प्रदर्शन वेल्स में पहुंचे जिलाधिकारी व गणमान्यों ने प्रशिक्षुओं के महारथ की मुक्त कंठ से सराहना की व निरोगी जीवन के लिए योग की महत्ता बताई। जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह सहित क्षेत्र के गणमान्यों ने योगाचार्या प्रीति आर्या के निर्देशश में प्रशिक्षण प्राप्त बालिकाओं के योग प्रदर्शन को देखा। इस दौरान रस्से पर चढकर एक नही, दो दो बालिकाओं ने पद्मासन लगाया तथा अन्य कई योगासन भी करके दिखाए ।
वहीं पुरस्कार वितरण समारोह का शुभारंभ मां सरस्वती के चित्र पर डीएम जितेंद्र प्रताप सिंह द्वारा दीप प्रज्वलश से हुआ,
जिसमें कालेज की छात्राओं ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए , जिसकी सभी ने प्रशंसा की और छात्राओं को शिक्षा के प्रति प्रेरित किया। जिलाधिकारी ने कहा कि, जीवन में परिवेश के प्रति जिज्ञासा होनी चाहिए, एक संकल्प होना चाहिए। जीवन में जब तक व्यक्ति बड़े सपने नहीं देखेगा, वह बड़ा नहीं बन सकता और उसी सपने के आधार पर प्रयास करना चाहिए। कहा कि,धैर्य रखने वाले जीवन में आगे बढ़ते हैं। पढ़ाई,लिखाई, समुचित खानपान व पर्याप्त नींद लेकर अपना शरीर स्वस्थ रखें ।
जीवन में मित्र की बड़ी भूमिका है। इसलिए जीवन के लक्ष्यों के अनुरूप मित्र चुनें व अभिभावकों के प्रति समर्पित रहना चाहिए। माता पिता और गुरुजनों के प्रयास से ही आप सब यहां तक पहुंचे हैं। उन्होंने छात्राओं से जीवन में कठिनाइयों से लड़कर आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया । समारोह में प्रबंधक योगेंद्र सोलंकी व प्रधानाचार्य तेजबीरी देवी ने अतिथियों को शाल, स्मृति चिह्न व वैदिक साहित्य देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम का संचालन प्रो देवेंद्र सोलंकी ने किया।इस अवसर पर एसडीएम सुभाष सिंह, डीआईओएस धर्मेंद्र सक्सेना, स्वामी रामानंद वेश, ग्राम प्रधान विपिन सोलंकी, विश्वपाल, वीरबहादुर सिंह, विजय सोलंकी आदि भी मौजूद रहे।
स्टेट ब्यूरो,( डॉ योगेश कौशिक ) |

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

[wonderplugin_carousel id="1"]
RELATED ARTICLES

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

Most Popular

आज का राशिफल देखें