[pj-news-ticker]

नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 7078277779 / +91 9927127779 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें ,




स्वीप बागपत एप से जिले के मतदाता होंगे सशक्त, एक क्लिक पर मिलेगी जरूरी जानकारी

लोकसभा चुनाव में स्वीप बागपत एप बनेगा मतदाताओं का सारथी

बागपत, 20 फरवरी 2024 (यूटीएन)। लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण और प्रभावी ढंग से सम्पन्न कराने के लिए जिला प्रशासन द्वारा मतदाताओं के सशक्तिकरण हेतु प्रौद्योगिकी का प्रयोग किया जा रहा है।  इसके लिए नेहरू युवा केन्द्र बागपत के सहयोग से सूचना संचार प्रौद्योगिकी (आईसीटी) आधारित स्वीप बागपत एप बनाया है।
जो मतदाताओं को एक क्लिक पर विभिन्न सुविधाएं उपलब्ध कराएगा। इस एप को जिला निर्वाचन अधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह के मार्गदर्शन में जिला युवा अधिकारी अरुण तिवारी और युवा नवाचारक अमन कुमार द्वारा तैयार किया गया है। एप को शून्य निवेश में मात्र 24 घंटे के भीतर तैयार किया गया है।
बताया कि, स्वीप बागपत एप की एक विशेषता यह भी है कि इसको प्रयोग करने के लिए इंस्टॉल करने की जरूरत नहीं है , बल्कि इसको लिंक अथवा क्यूआर कोड के माध्यम से प्रयोग कर सकते हैं। अमन कुमार ने बताया कि, एप पर विभिन्न नए फीचर को जोड़ने के लिए टीम निरंतर कार्य कर रही है। एप का मुख्य उद्देश्य मतदाताओं को एक ही क्लिक पर सभी प्रमुख सुविधाओं को प्रदान करना है।
 स्वीप बागपत एप से सभी मतदाता अपने बूथ की लोकेशन ट्रेस, निर्वांचन संबंधी शिकायत सुझाव, मतदान उपरांत सेल्फी पोस्टर और निर्वाचन संबंधी विभिन्न सेवाओं का लाभ ले सकेंगे। स्वीप बागपत एप के व्यापक प्रचार प्रसार हेतु इसके क्यूआर कोड को निर्वाचन संबंधी सभी बैनर पोस्टर दस्तावेज आदि पर लगाया जाएगा।
*स्वीप बागपत एप के विशेष फीचर*
वोटर हेल्पलाइन नंबर इंटीग्रेशन, निर्वाचन कंट्रोल रूम इंटीग्रेशन ,स्वीप जागरूकता गतिविधियों की फोटो रिपोर्ट, स्वीप बागपत आधिकारिक सोशल मीडिया ,जिले के स्वीप आइकन का वीडियो मैसेज , मतदाताओं के लिए स्वीप बागपत सेल्फी फीचर, स्वीप की आधिकारिक वेबसाइट,मतदाता जागरूकता कार्यक्रम सूचना अपडेट फॉर्म तथा मतदाता सेवा पोर्टल इंटीग्रेशन प्रमुख हैं।
*स्वीप बागपत एप के आगामी फीचर:*
जिले के सभी मतदान केंद्रों की लोकेशन, दिव्यांग मित्र पंजीकरण फार्म, मतदान सखी पंजीकरण फार्म, स्वीप बागपत कार्यक्रम कैलेंडर, अधिकारियों की मतदान अपील भी आगामी फीचर देने की तैयारी है।
स्टेट ब्यूरो,( डॉ योगेश कौशिक ) |

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

[wonderplugin_carousel id="1"]
RELATED ARTICLES

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

Most Popular

आज का राशिफल देखें