[pj-news-ticker]

नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 7078277779 / +91 9927127779 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें ,




सुभानपुर में शोभायात्रा के साथ हुई शिव प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा, यज्ञ व भंडारे में जुटे श्रद्धालु

क्षेत्र के सुभानपुर गांव में महाशिवरात्रि पर सदा शिव शक्ति मंदिर में शिवलिंग की प्राणप्रतिष्ठा की गई।

खेकड़ा, 09 मार्च 2024 (यूटीएन)। क्षेत्र के सुभानपुर गांव में महाशिवरात्रि पर सदा शिव शक्ति मंदिर में शिवलिंग की प्राणप्रतिष्ठा की गई। बैंड बाजों के साथ शोभायात्रा भी निकली गई तथा हवन में ग्रामीणों ने आहुतियां दी। क्षेत्र के सुभानपुर गांव में सदाशिव शक्ति नाम का प्राचीन शिव मंदिर है। उसमें पंचमुखी शिवलिंग प्रतिमा विराजमान थी। पिछले दिनों एक भक्त की अज्ञानता की वजह से प्रतिमा खंडित हो गई थी। तभी ग्रामीणों ने मंदिर में खंडित प्रतिमा की जगह नई प्रतिमा लगवाने का निर्णय लिया था। चार दिन पहले नई प्रतिमा के शुद्धिकरण के साथ ही अनुष्ठान शुरू हुआ था। महाशिवरात्रि पर प्रतिमा की बैंड बाजे के साथ गांव में शोभायात्रा निकाली गई। शोभा यात्रा ने पूरे गांव में भ्रमण किया।
शोभायात्रा में बड़ी संख्या में श्रद्धालु शामिल रहे। महिला श्रद्धालु नए वस्त्रों में सजी-धजकर सिर पर मंगल कलश लिए हुए मंगलगीत गाते हुए चल रही थी, जबकि पुरुष श्रद्धालु भजनों पर झूम रहे थेव अबीर गुलाल उड़ा रहे थे। करीब 3 घंटे की परिक्रमा के बाद यात्रा मंदिर पर पहुंची। वहां आचार्य सचिन शास्त्री और दुर्गेश शास्त्री ने विधि विधान के साथ मंत्रोचार से प्रतिमा को विराजमान कराया। इसके बाद प्रभु का रुद्राभिषेक किया गया। यज्ञ में आहुति दी गई। गजेंद्र शर्मा और सत्य प्रकाश शर्मा यज्ञ के यजमान बने। यज्ञ के बाद शाम तक चले भंडारे में काफी लोगों ने प्रसाद ग्रहण किया। शोभायात्रा में गजेन्द्र प्रधान, प्रमोद पटवारी, गौरव, रोहित, नीतू, दिनेश, मोहनलाल, प्रमोद आदि शामिल रहे।
स्टेट ब्यूरो,( डॉ योगेश कौशिक ) |

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

[wonderplugin_carousel id="1"]
RELATED ARTICLES

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

Most Popular

आज का राशिफल देखें