[pj-news-ticker]

नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 7078277779 / +91 9927127779 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें ,




समर कैंप में विद्यार्थियों को खेल और मस्ती भरी गतिविधियों के बीच सिखाया जीवनशैली का अंदाज

स्थानीय शिक्षण संस्था मूर्ति देवी बालिका विद्यापीठ में चल रहे तीन दिवसीय समर कैंप के दूसरे दिन बच्चों ने जमकर मस्ती की तथा विद्यार्थियों ने विभिन्न गतिविधियों में भाग लिया। 

बिनौली, 30 मई 2023 (यूटीएन)। स्थानीय शिक्षण संस्था मूर्ति देवी बालिका विद्यापीठ में चल रहे तीन दिवसीय समर कैंप के दूसरे दिन बच्चों ने जमकर मस्ती की तथा विद्यार्थियों ने विभिन्न गतिविधियों में भाग लिया।  कैंप में जूनियर विंग के बच्चों को क्राफ्ट कला सिखाई गई। छोटे बच्चों ने पूल पार्टी का आनंद लिया तथा म्यूजिकल चेयर गतिविधि कराई गई।
खेल खेल में शिक्षण के तहत हिंदी व्याकरण की कक्षा में छोटे बच्चों को सर्वनाम और विशेषण की जानकारी रोचक ढंग से दी गई।
वहीं सीनियर विंग के विद्यार्थियों को नॉन फायर कुकिंग गतिविधि कराई गई। इसके साथ-साथ विद्यार्थियों को पत्र लेखन के विषय में बताया और मेहंदी लगाना भी सिखाया गया। सीनियर विंग की छात्राओं को ग्रामर के नियमों की जानकारी दी गई। छात्राओं ने खोखो खेल का लुत्फ़ भी उठाया। प्रधानाचार्या बबीता पाराशर ने विद्यार्थियों को पर्यावरण संरक्षण की जानकारी दी तथा बच्चों को अपने आसपास स्वच्छता और सफाई रखने का संकल्प कराया। निधि भारद्वाज, प्राची शर्मा, मनीषा सोलंकी, अन्नू, शिवानी, प्राची आदि का सहयोग रहा।
स्टेट ब्यूरो,( डॉ योगेश कौशिक ) |

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

[wonderplugin_carousel id="1"]
RELATED ARTICLES

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

Most Popular

आज का राशिफल देखें