[pj-news-ticker]

नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 7078277779 / +91 9927127779 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें ,




शादी में बैंड, डीजे बजा, तो मौलवी नहीं पढ़ाएंगे निकाह

मुस्लिम बहुल रटोल कस्बे में उलमाओं की बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें शादी में हो रही फिजूलखर्ची रोकने पर चर्चा की गई।

रटौल, 02 दिसंबर 2023 (यूटीएन)। शादियों में फिजूलखर्ची, बैंडबाजे, डीजे बजाना और आतिशबाजी किए जाने पर उलमाओं ने नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि, शादी में अगर यह सब होगा, तो उनके द्वारा निकाह नहीं पढ़ाया जाएगा तथा ऐसे परिवार का बहिष्कार भी किया जाएगा। मुस्लिम बहुल रटोल कस्बे में उलमाओं की बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें शादी में हो रही फिजूलखर्ची रोकने पर चर्चा की गई, जिसमें सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि, जिस शादी में डीजे बजाने के साथ ही बैंडबाजा, आतिशबाजी, नाच गाना किया जाएगा।
वहां मौलाना निकाह नहीं पढ़ने जाएंगे। इस मौके पर मस्जिद जन्नती के इमाम मौलाना शाहिद ने कहा कि ,बैठक में लिए गए निर्णय का पालन कराया जाएगा और समाज के हर व्यक्ति तक संदेश पहुंचाया जाएगा। उन्होंने कहा कि, ऐसी शादियों में कोई भी व्यक्ति वलीमे की दावत में शामिल न हो। उन्होंने शादियों में समाज के लोगों से खाना बर्बाद न करने की भी अपील की। बैठक के बाद कुछ मस्जिदों से भी ऐलान किया गया तथा फिजूलखर्ची रोकने आदि के निर्णय को सुनाया गया। बैठक में मुफ्ती अली, मौलाना महमूद, कारी जमीर समेत अन्य भी मौजूद रहे।
स्टेट ब्यूरो,( डॉ योगेश कौशिक ) |

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

[wonderplugin_carousel id="1"]
RELATED ARTICLES

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

Most Popular

आज का राशिफल देखें