[pj-news-ticker]

नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 7078277779 / +91 9927127779 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें ,




सी एस सी केन्द्रो की लूट एवं मनमानी के खिलाफ आप ने दिया एसडीएम को ज्ञापन

मजबूर जनता को लूट रहे कॉमन सर्विस सेंटर संचालक - रंजीत उप्पल

पंचकूला, 05 मार्च 2024 (यूटीएन)। डिजिटल सेवा को चलाने वाला सीएससी केंद्र भारतीय नागरिकों तक सरकार द्वारा दी जाने वाली सुविधा को पहुंचाने का एक जरिया है। जिसमें मुख्य रूप से कृषि, स्वास्थ्य, मनोरंजन, शिक्षा, बैंकिंग और वित्तीय सेवाओं के साथ-साथ उपभोक्ता भुगतान के साथ कई सारी योजनाएं शामिल की जाती है। लेकिन बड़ी दुर्भाग्य की बात है कि जनता को सुविधा प्रदान करने वाला यह तंत्र, लूट खसूट का अड्डा बन चुका है। यह शब्द आम आदमी पार्टी के जिला अध्यक्ष रंजीत उप्पल ने चर्चा के दौरान कहे। उन्होंने बताया कि आज ऑनलाइन डिजिटल सिस्टम होने की वजह से हर कार्य के लिए हर आमजन सीएससी सेंटर पर निर्भर है।
और हर काम के लिए सरकार ने बाकायदा एक निश्चित फीस तय की हुई है। लेकिन यह सीएससी संचालक सरकारी नियमों का एवं दिशा निर्देशों का उल्लंघन करते हुए नियमित फीस से बहुत ज्यादा फीस ले रहे हैं,जनता की मजबूरी है, इन लोगों से काम करवाना। जिस काम के सरकार ने₹20 तय कर रखे हैं उसके मनमानी करके दो सौ से 300 रु ले रहे हैं, और कोई जवाबदारी नहीं, कोई पूछने वाला नहीं, कोई रोकने वाला नहीं। इसको लेकर आम आदमी पार्टी जिला अध्यक्ष के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी के लोग एसडीम से मिले और सीएससी संचालकों की मनमानी के खिलाफ लिखित रूप में शिकायत दर्ज करवाई।
उन्होंने कहा कि गरीब परिवारों से विद्यार्थी अक्सर अपने फॉर्म ऑनलाइन भरवाने के लिए सीएससी सेंटर पर जाते हैं और वहां इन साधारण परिवार के छात्रों को भी बक्शा नहीं जाता और मनमाने पैसे वसूल रहे हैं। उन्होंने कहा कि एसडीएम साहब को सारी धांधली के बारे में अवगत कराया गया है और उन्होंने आश्वासन दिया है कि जल्दी ही इन पर कार्रवाई करेंगे, और गलत ढंग से मनमानी कर रहे संचालकों के खिलाफ नियमानुसार कानूनी कार्यवाही की जाएगी। उनके इस ज्ञापन देने में उनके साथ हरप्रीत सिंह, स्वर्णपाल सिंह, ईश्वर सिंह, गुरचरण सिंह करणपुर, प्रवीण डोड, रामवीर पांचाल, सतनाम सिंह मौजूद रहे।
हरियाणा-स्टेट ब्यूरो, (सचिन बराड़)।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

[wonderplugin_carousel id="1"]
RELATED ARTICLES

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

Most Popular

आज का राशिफल देखें