[pj-news-ticker]

नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 7078277779 / +91 9927127779 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें ,




रोपवे-केबल कार उपकरण बनाने के लिए ऑस्ट्रिया की कंपनियां आमंत्रित

नई दिल्ली, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी देश में रोड इंफ्रास्ट्रक्चर को बेहतर बनाने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं। अब इसी क्रम में नितिन गडकरी ने एक अहम कदम उठाया है। नितिन गडकरी ने देश में रोपवे और केबल कार के उपकरणों के विनिर्माण के लिए कारखाना लगाने को लेकर गुरुवार को ऑस्ट्रिया की कंपनियों को आमंत्रित किया। सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री गडकरी ने भारत में ऑस्ट्रिया गणराज्य की राजदूत कैथरीन वाइजर की अगुवाई में पहुंचे प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की। नितिन गडकरी ने प्रतिनिधिमंडल को बताया कि भारत में कई रोपवे और केबल कार परियोजनाएं चल रही हैं। उन्होंने ऑस्ट्रियाई कंपनियों के जरिए बनाए जा रहे।
उच्च गुणवत्ता के रोपवे और केबल कार पुर्जों और उपकरणों की प्रशंसा की और प्रौद्योगिकी साझा करने और वैसे ही संयंत्र भारत में स्थापित कर पर जोर दिया। बैठक के दौरान, सड़क ढांचागत विकास की नवीनतम प्रौद्योगिकियों और हरित प्रौद्योगिकी संबंधी नवीनतम प्रौद्योगिकी और नवोन्मेष पर विचार साझा किए गए। ऑस्ट्रियाई कंपनियों के प्रतिनिधियों ने उनके यहां तैयार की जा रहीं विभिन्न रचनात्मक प्रौद्योगिकियों और उत्पादों की जानकारी दी। बैठक में ऑस्ट्रियाई राजदूत ने गडकरी को भी अपने देश के लिए आमंत्रित किया। वहीं हाल ही में नितिन गडकरी ने उत्तर प्रदेश में भी अहम परियोजनाओं का उद्घाटन किया था। केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने उत्तर प्रदेश के बलिया के चितबड़ा गांव में 6500 करोड़ रुपये के निवेश से 7 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का उद्घाटन किया।
विशेष संवाददाता, (प्रदीप जैन) |

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

[wonderplugin_carousel id="1"]
RELATED ARTICLES

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

Most Popular

आज का राशिफल देखें