[pj-news-ticker]

नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 7078277779 / +91 9927127779 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें ,




राष्ट्रीय स्तर की दो दिवसीय संगोष्ठी संपन्न, अटल बिहारी वाजपेयी को बताया राजनीति का अजात शत्रु

कस्बे के एमएम डिग्री कालेज में आयोजित राष्ट्रीय संगोष्ठी में वक्ताओं ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को राजनीति का अजात शत्रु बताया तथा अन्य प्रधानमंत्रियों से तुलनात्मक वक्तव्य दिए।

खेकड़ा, 18 मार्च 2023 (यूटीएन)। कस्बे के एमएम डिग्री कालेज में आयोजित राष्ट्रीय संगोष्ठी में वक्ताओं ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को राजनीति का अजात शत्रु बताया तथा अन्य प्रधानमंत्रियों से तुलनात्मक वक्तव्य दिए।
उच्च शिक्षा विभाग प्रयागराज द्वारा प्रायोजित दो दिवसीय राष्ट्रीय संगोष्ठी का शनिवार को दूसरा दिन था। संगोष्ठी का विषय भारतीय राजनीतिक परिदृश्य में अटल बिहारी वाजपेयी का नेतृत्व, कृतित्व एवं उनकी उपलब्धियां हैं। वक्ताओं ने उनको राजनीति का अजात शत्रु बताया। चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय मेरठ के राजनीति विज्ञान विभाग के अध्यक्ष प्रो राजेन्द्र पांडेय ने अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व कौशल पर विचार रखे।
दिल्ली विश्वविद्यालय से डा सुनील विपुल ने उन्हें राजनीति का अजात शत्रु बताया। आयोजन समिति के सचिव उदयभान द्विवेदी ने भारत के विभिन्न प्रधानमंत्रियों से उनकी नेतृत्व शैली का तुलनात्मक विवरण प्रस्तुत किया। डा भवानी रामचन्द्रन ने उनके भाषणों में संस्कृत भाषा के प्रभाव की चर्चा की। संगोष्ठी में प्रो जयकुमार सरोहा, डा पुनीत कुमार, डा लोकेश, डा अमित आदि विद्वानों ने विचार रखे। प्रबंध समिति के अध्यक्ष ब्रिजेश शर्मा और प्राचार्य डा सुनील तोमर ने आगंतुक विद्वानों का आभार जताया। संयोजक देवेष शुक्ला ने दो दिन की संगोष्ठी का विवरण प्रस्तुत किया तथा समापन पर अतिथियों को स्मृति चिन्ह प्रदान किए गए।
स्टेट ब्यूरो,( डॉ योगेश कौशिक ) |

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

[wonderplugin_carousel id="1"]
RELATED ARTICLES

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

Most Popular

आज का राशिफल देखें