[pj-news-ticker]

नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 7078277779 / +91 9927127779 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें ,




प्रचंड गर्मी की आशंका को देखते हुए प्रधानमंत्री ने की हाई लेवल मीटिंग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को एक बैठक की है। इस बैठक में आने वाले महीनों में पड़ने वाली प्रचंड गर्मी पर चर्चा की गई।

नई दिल्ली, 06 मार्च  2023 (यूटीएन)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को एक बैठक की है। इस बैठक में आने वाले महीनों में पड़ने वाली प्रचंड गर्मी पर चर्चा की गई। बैठक में कैबिनेट सचिव और केंद्रीय गृह सचिव के अलावा अन्य आला अधिकारी मौजूद थे। बैठक में प्रधानमंत्री को मॉनसून, गेहूं और अन्य रबी फसलों पर मौसम के प्रभाव और अन्य विषयों के बारे में जानकारी दी गई। प्रधानमंत्री ने निर्देश दिये कि गर्मी में लगने वाली आग को देखते हुए सभी अस्पतालों में आग का ऑडिट किया जाए। इसके अलावा, पीएमओ ने जानकारी देते हुए कहा कि पीएम मोदी ने मौसम विभाग से दैनिक मौसम पूर्वानुमान इस तरह से जारी करने को कहा है जिसे आसानी से समझा और प्रसारित किया जा सके। इस बात पर भी चर्चा हुई कि टीवी न्यूज चैनल और एफएम रेडियो दैनिक मौसम पूर्वानुमान को समझाने के लिए रोजाना कुछ मिनट खर्च कर सकते हैं।
*जंगल की आग से निपटने पर भी दिया जोर*
पीएमओ ने कहा कि बैठक में सिंचाई जल आपूर्ति, चारा और पेयजल की निगरानी के लिए चल रहे प्रयासों की भी समीक्षा की गई। इसके अलावा प्रधानमंत्री को आवश्यक आपूर्ति की उपलब्धता और आपात स्थिति के लिए तैयारियों के संदर्भ में राज्यों और अस्पतालों के बुनियादी ढांचे की तैयारियों के बारे में जानकारी दी गई। उन्होंने जंगल की आग से निपटने के लिए एक समन्वित प्रयास की आवश्यकता पर बल दिया और इसे रोकने और उससे निपटने के प्रयासों के लिए प्रणालीगत परिवर्तन किए जाने की आवश्यकता जताई। प्रधानमंत्री ने जलाशयों में चारे और पानी की उपलब्धता पर नजर रखे जाने का भी निर्देश दिया। पीएमओ ने कहा कि भारतीय खाद्य निगम को प्रतिकूल मौसम की स्थिति में अनाज के भंडारण को सुनिश्चित करने के लिए तैयार करने के लिए कहा गया।
विशेष संवाददाता, (प्रदीप जैन) |

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

[wonderplugin_carousel id="1"]
RELATED ARTICLES

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

Most Popular

आज का राशिफल देखें