[pj-news-ticker]

नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 7078277779 / +91 9927127779 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें ,




पिंजौर के गांव चिक्कन पहुंचने पर ग्रामीणों द्वारा परंपरागत ढंग से किया जाएगा प्रतिनिधि मंडल का स्वागत

उपायुक्त  महावीर कौशिक ने 31 मार्च को जी-20 प्रतिनिधि मंडल के पंचकूला दौरे के संबंध में की जा रही तैयारियों की समीक्षा के लिए आयोजित बैठक की अध्यक्षता की।

पंचकूला, 16 मार्च 2023 (यूटीएन)। उपायुक्त  महावीर कौशिक ने 31 मार्च को जी-20 प्रतिनिधि मंडल के पंचकूला दौरे के संबंध में की जा रही तैयारियों की समीक्षा के लिए आयोजित बैठक की अध्यक्षता की। लघु सचिवालय के सभागार में आयोजित इस बैठक में बागवानी विभाग के निदेशक डाॅ. अर्जुन सिंह सैनी भी उपस्थित थे। माहवीर कौशिक ने बताया कि 31 मार्च को विभिन्न देशों के लगभग 180 प्रतिनिधि सर्वप्रथम पिंजौर के गांव चिक्कन का दौरा करेंगे और उसके पश्चात उनके लिए ऐतिहासिक यादविन्द्रा गार्डन में रात्रि भोज का आयोजन किया जाएगा।
इस अवसर पर केन्द्र व राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित रहेंगे। बागवानी विभाग के निदेशक डाॅ. अर्जुन सिंह सैनी ने बताया कि गांव चिक्कन पहुंचने पर प्रतिनिधि मंडल का किसानों और ग्रामीणों द्वारा परंपरागत ढंग से स्वागत किया जाएगा। उन्होंने बताया कि गांव में विभिन्न स्टाॅल लगाए जाएंगे जहां प्रतिनिधि मंडल के सदस्य किसानों से पहाड़ी क्षेत्र मोरनी में अपनाइ जा रही कृषि पद्धति, आधुनिक फल रोपण पद्धति, आधुनिक कोल्ड स्टोर, मशरूम उत्पादन और काले चावल के उत्पादन आदि विषयों पर बातचीत करेंगे।
इसके अलावा उन्हें नैट हाउस, पोली हाउस और खेतों का भ्रमण भी करवाया जाएगा और सूक्षम सिंचाई प्रणाली के बारे में भी विस्तृत जानकारी दी जाएगी। महावीर कौशिक ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि प्रतिनिधि मंडल के गांव चिक्कन और यादविन्द्रा गार्डन दौरे के लिए सभी आवश्यक प्रबंध पूरे किए जाएं। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिये कि गांव चिक्कन और यादविन्द्रा गार्डन में सभी आधुनिक सुविधाओं से युक्त मोबाइल मेडिकल युनिट की व्यवस्था की जाए।  महावीर कौशिक जो कि कला एवं सांस्कृतिक कार्य विभाग के निदेशक भी हैं ने बताया कि विदेशी मेहमानों का पारंपरिक वाद्य यंत्रों-बीन और नगाड़े से खास स्वागत होगा। उन्होंने कहा कि।
प्रतिनिधियों को हरियाणा की स्मृद्ध संस्कृति से रू-बरू करवाने के लिए सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया जाएगा, जिसमें हरियाणा कला एवं सास्कृतिक कार्य विभाग के कलाकारों द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाएंगे।  इस अवसर पर एसडीएम पंचकूला ममता शर्मा, एसडीएम कालका रूचि सिंह बेदी, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी गगनदीप सिंह, एसीपी कालका राम कुमार, सिविल सर्जन डाॅ. मुक्ता कुमार, डिप्टी एसएमओ डाॅ. विकास गुप्ता, तहसीलदार पंचकूला पुन्यदीप शर्मा, तहसीलदार रायपुररानी विरेन्द्र गिल, खण्ड विकास एवं पंचायत अधिकारी पिंजौर मार्टिना महाजन, जिला बागवानी अधिकारी अशोक कौशिक सहित अन्य विभागों के संबंधित अधिकारी भी उपस्थित थे।
हरियाणा-स्टेट ब्यूरो, (सचिन बराड़)।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

[wonderplugin_carousel id="1"]
RELATED ARTICLES

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

Most Popular

आज का राशिफल देखें