[pj-news-ticker]

नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 7078277779 / +91 9927127779 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें ,




पीएम मित्र पार्क कपड़ा क्षेत्र में निवेश और निर्यात के लिए अवसरों के मार्ग खोलेगा: डॉ. ए शक्तिवेल

पीएम मित्रा जैसी स्कीम ऐसे निवेशकों के भारत के पक्ष में निर्णय करने की प्रक्रिया में तेजी लाएगी।

नई दिल्ली, 18 मार्च  2023 (यूटीएन)। तमिलनाडु, तेलंगाना, कर्नाटक, महाराष्ट्र, गुजरात, मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश में स्थापित किए जाने वाले पीएम मेगा समेकित कपड़ा क्षेत्र तथा परिधान पार्क की घोषणा का स्वागत करते हुए फेडरेशन ऑफ इंडियन एक्सपोर्ट ऑर्गेनाइज़ेशन’ अध्यक्ष डॉ. ए शक्तिवेल ने कहा कि ये पार्क कपड़ा क्षेत्र में प्रमुख वैश्विक निवेश को आकर्षित करेंगे और इसके निर्यात को 2030 तक 100 बिलियन डॉलर तक बढ़ावा देने में सहायता करेंगे।
डॉ. शक्तिवेल ने कहा कि वैश्विक मूल्य श्रृंखला के साथ पुनर्गठन तथा मित्रता के निर्माण पर फोकस के साथ, भारत वैश्विक निवेशकों के राडार पर है जो चीन के बाहर निवेश और विस्तार की खोज कर रहे हैं।
पीएम मित्रा जैसी स्कीम ऐसे निवेशकों के भारत के पक्ष में निर्णय करने की प्रक्रिया में तेजी लाएगी।  फेडरेशन ऑफ इंडियन एक्सपोर्ट ऑर्गेनाइज़ेशन’ अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री के 5एफ विजन- फार्म से फाइबर से फैक्टरी से फैशन से फॉरेन के लिए हार्दिक आभार व्यक्त किया क्योंकि यह एक आत्मनिर्भर भारत के निर्माण तथा भारत को वैश्विक कपड़ा मानचित्र पर मजबूती के साथ स्थापित करने के विजन को पूरा करता है। डॉ. ए शक्तिवेल ने वाणिज्य एवं उद्योग तथा कपड़ा मंत्री को भी उद्योग की समस्याओं को हल करने तथा देश के निर्यात को बढ़ावा देने के लिए उद्योग के साथ निरंतर सहयोग के लिए धन्यवाद दिया। अगले तीन वर्षों में स्थापना के लिए प्रस्तावित सात मेगा कपड़ा पार्क प्लग एंड प्ले सुविधाओं के साथ विश्व स्तरीय ढांचा होंगे जिससे कि हफ्तों के भीतर उत्पादन आरंभ करने के लिए।
निवेशकों को प्रोत्साहित किया जा सके।  फेडरेशन ऑफ इंडियन एक्सपोर्ट ऑर्गेनाइज़ेशन’ अध्यक्ष ने कहा कि कपड़ा उद्योग के समस्त मूल्य श्रृंखला के लिए आधुनिक औद्योगिक अवसंरचना सुविधा से लॉजिस्ट्क्सि लागत में भी उल्लेखनीय कमी आएगी और अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी तक पहुंच के साथ हमारे कपड़ा निर्यात की प्रतिस्पर्धात्मकता में सुधार आएगा।  फेडरेशन ऑफ इंडियन एक्सपोर्ट ऑर्गेनाइज़ेशन’ अध्यक्ष ने कहा कि प्राकृतिक फाइबर की प्रचुरता, कुशल श्रमबल तथा प्रतिस्पर्धी मजदूरी के साथ भारत का कपड़ा क्षेत्र में एक विशिष्ट लाभ है। इसके अतिरिक्त, हम फाइबर-यार्न-फैब्रिक्स-मेडअप्स तथा गारमेंट्स के कपड़ा की समस्त मूल्य श्रृंखला में हैं। इसके अतिरिक्त, पीएलआई स्कीम भी जल्द ही मानव निर्मित्त खंड में हमारी चिंताओं को दूर कर देगी।
विशेष संवाददाता, (प्रदीप जैन) |

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

[wonderplugin_carousel id="1"]
RELATED ARTICLES

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

Most Popular

आज का राशिफल देखें