[pj-news-ticker]

नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 7078277779 / +91 9927127779 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें ,




ओडीओपी योजना के तहत आयोजित मेले में प्रतिभाग करने वाली औद्योगिक इकाइयों को सरकार द्वारा प्रोत्साहन

ट्रेड फेयर में प्रदर्शनी लगाने वाले 7 उद्यमियों के पक्ष में 863710 लाख रुपए की जिलाधिकारी ने की संस्तुति

बागपत, 07 मार्च 2024 (यूटीएन)। एक जनपद एक उत्पाद यानि ओडीओपी विपणन प्रोत्साहन योजना के अंतर्गत जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने कलेक्ट्रेट सभागार में संबंधित लाभार्थियों व अधिकारियों के साथ बैठक कर एक जनपद एक उत्पाद पर विशेष चर्चा की तथा इसमें अच्छा कार्य करने के लिए प्रोत्साहित किया। उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा एक जनपद एक उत्पाद विपणन प्रोत्साहन योजना के अंतर्गत प्रदेश में एवं प्रदेश के बाहर स्वदेश में आयोजित मेले में प्रतिभाग करने वाली औद्योगिक सात इकाइयों को 863701 रुपए की जिलाधिकारी ने संस्तुति की।
इडियन इंटरनेशनल ट्रेड फेयर में भी जनपद के मुख्य उत्पादकों को प्रदर्शनी में प्रदर्शित किया गया । जनपद के एक जनपद एक उत्पाद के अंतर्गत होम फर्निशिंग आता है, जिसे जीआई टैग भी प्राप्त है तथा जिसमें बंसल टेक्सटाइल  राजकुमार बंसल खेकड़ा व नौशाद अली हैंडलूम खेकड़ा द्वारा प्रतिभाग किया गया, जिससे बागपत को एक नई पहचान मिल रही है।उत्तर प्रदेश इंटरनेशनल ट्रेड शो एक्सपो मार्ट सितंबर 2023 में लगाया गया, जिसमें आकृति, ज्वैलवाफट, सुरभी कनोडिया ग्राम सिसाना उत्पाद डेकोरेटिव आइटम में प्रथम स्थान प्राप्त हुआ । उत्तर प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी योजना, एक जनपद – एक उत्पाद।
में उन विशिष्ट शिल्पकलाओं एवं उत्पादों को प्रोत्साहित किया जाता है, जो एक जनपद योजना के अंतर्गत जिले के छोटे मझोले और परंपरागत उद्योगों का विकास कर रोजगार प्रदान करना है तथा राज्य के स्वदेशी एवं विशिष्ट उत्पादों तथा शिल्प को प्रोत्साहित करना है। दूसरे राज्यों में आयोजित मेले व प्रदर्शनी में प्रतिभाग करने हेतु एक व्यक्ति के 3 एसी क्लास अथवा बस का वास्तविक किराया अनुमन्य है, जो सरकार द्वारा दिया जाता है, जिसके क्रम में आज जिलाधिकारी ने 863701₹ की जिलाधिकारी ने संस्तुति की। इस अवसर पर मुख्य  विकास अधिकारी नीरज कुमार श्रीवास्तव, जीएमडीआईसी अर्चना तिवारी, खाद सहायक आयुक्त मानवेंद्र सिंह लीड बैंक मैनेजर आदि उपस्थित रहे।
स्टेट ब्यूरो,( डॉ योगेश कौशिक ) |

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

[wonderplugin_carousel id="1"]
RELATED ARTICLES

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

Most Popular

आज का राशिफल देखें