[pj-news-ticker]

नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 7078277779 / +91 9927127779 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें ,




नाप-तोलकर बोलें मंत्री,चुनाव से पहले पीएम मोदी को भरोसा हैट्रिक लगेगी!

प्रधानमंत्री ने लोकसभा चुनाव का ऐलान होने से पहले केंद्रीय कैबिनेट की अहम बैठक बुलाई।

नई दिल्ली, 05 मार्च 2024 (यूटीएन)। जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव नजदीक आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पूरे आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ते दिख रहे हैं। चाहे सरकार के कामकाज से जुड़े मामले हों या फिर विकास योजनाएं, वो लगातार एक्टिव मोड पर हैं। यही नहीं मोदी 2.0 सरकार की आखिरी कैबिनेट बैठक में प्रधानमंत्री ने अगले 5 साल के रोडमैप पर चर्चा की। आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फुल फॉर्म में नजर आ रहे हैं। जिस तरह से उन्होंने संसद सत्र के दौरान बीजेपी के 370 सीटों वाले टारगेट का ऐलान किया। यही नहीं एनडीए को 400 पार सीटें आने का दावा किया, उसी से पीएम मोदी के दृढ़ आत्मविश्वास का पता चलता है।

 

इस बीच प्रधानमंत्री ने लोकसभा चुनाव का ऐलान होने से पहले केंद्रीय कैबिनेट की अहम बैठक बुलाई। इस दौरान पीएम मोदी ने अगले पांच साल और 25 वर्षों के लिए विकास योजना पर चर्चा की। ये दर्शाता है कि उन्हें इस बात का कितना भरोसा है कि केंद्र में फिर उनकी ही सरकार आएगी, यानी हैट्रिक लगेगी। यही वजह है कि पीएम मोदी ने मंत्रियों को निर्देश देते हुए कहा कि वह बोलने में परहेज करें, जो भी बोलें नाप-तोलकर बोलें।

 

*चुनाव को लेकर फुल कॉन्फिडेंस में पीएम मोदी*
प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में रविवार को दिल्ली के सुषमा स्वराज भवन में कैबिनेट बैठक संपन्न हुई। इस बैठक में मंत्रियों के साथ-साथ अलग-अलग विभागों के सचिव भी शामिल हुए। पीएम मोदी ने मंत्रियों, पार्टी सांसदों और नेताओं से सोच समझकर बोलने की बात कही। पीएम मोदी ने कहा कि अगर बोलना है तो योजनाओं पर बोलें, विवादित बयानों से बचें। प्रधानमंत्री ने अधिकारियों से ‘विकसित भारत’ के लिए एक खाका तैयार करने का आग्रह किया। उन्होंने मंत्रियों को कल्याणकारी योजनाओं और विकास कार्यक्रमों पर ध्यान केंद्रित करने और बयानबाजी में संयम बरतने की सलाह दी।
कैबिनेट में 5 साल के विकास योजना की चर्चा पीएम मोदी ने इस कैबिनेट बैठक में अगले पांच साल और 25 वर्षों के विकास योजना पर भी चर्चा की। प्रधानमंत्री ने जोर देकर कहा कि चुनावों की वजह से सरकार के कामकाज को बाधित नहीं करना चाहिए। भारत को एक विकसित देश में बदलने का लक्ष्य बेहद अहम है। इस दौरान उन्होंने पार्टी नेताओं से उत्तेजक बयानों और वरिष्ठ सदस्यों के विवादित टिप्पणियों में शामिल होने पर चिंता व्यक्त की। पीएम मोदी ने मंत्रियों को ऐसे लोगों से मिलने के बारे में भी आगाह किया जिनके इरादे गलत हो सकते हैं।
*फर्जी खबरों-डीप फेक पर किया अलर्ट*
पीएम मोदी ने मंत्रियों को सरकार की ओर से लागू की गई कल्याणकारी योजनाओं और विकास कार्यक्रमों को बढ़ावा देने का निर्देश दिया। चुनावी मौसम के दौरान फर्जी खबरों और डीप फेक के प्रसार के खिलाफ चेतावनी दी। यह पहली बार है जब चुनाव में जाने वाली सरकार ने देश के लिए दीर्घकालिक विकास योजनाओं पर चर्चा की है। बैठक के दौरान, प्रधानमंत्री ने राजनीतिक नेताओं से मिलते समय सावधानी बरतने की आवश्यकता पर जोर दिया। पीएम मोदी ने इस मौके पर बीजेपी के दिवंगत नेता प्रमोद महाजन और एनसीपी चीफ शरद पवार से जुड़ी एक घटना साझा की। उन्होंने अपनी नेतृत्व क्षमता और आत्मविश्वास के साथ कैबिनेट मीटिंग में एक घंटे का संबोधन दिया।
*विकसित भारत 2047′ विजन पर फोकस*
पीएम मोदी ने विजन इंडिया@2047 पर चर्चा की। इस दौरान अमित शाह, अश्विनी वैष्णव, पीयूष गोयल और हरदीप पुरी सहित अलग-अलग मंत्रियों ने ‘विकसित भारत’ पर विचार-मंथन सत्र के दौरान सुझाव दिए। इस मौके पर अधिकारियों से न्यायिक प्रणाली में लंबित मामलों को कम करने के उपाय खोजने का आग्रह किया गया। सरकार ने विजन इंडिया@2047 पर चर्चा के दौरान मंत्रालयों, राज्य सरकारों, शिक्षा जगत, उद्योग, पब्लिक वेलफेयर, वैज्ञानिक संगठनों और युवाओं के साथ व्यापक सलाह ली है। विभिन्न स्तरों पर 2,700 से अधिक बैठकें, वर्कशॉप और सेमिनार आयोजित किए गए। इसमें 20 लाख से अधिक युवाओं की राय मिली है। सरकार का पूरा प्लान इन विचारों, सुझावों और इनपुट को शामिल करके एक विकसित भारत बनाना है।
*पीएम मोदी को भरोसा- हैट्रिक लगेगी!*
प्रधानमंत्री मोदी जिस तरह से अगली सरकार को लेकर रणनीतिक प्लान तैयार कर रहे, इसमें उनका कॉन्फिडेंस साफ झलक रहा। उनके स्टाइल को देखकर क्लीयर लग रहा कि फिर हैट्रिक लगेगी। ये हम नहीं कह रहे जिस तरह से राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के बाद पूरे देश में एक माहौल बना, पीएम मोदी और बीजेपी इसे कहीं से कमजोर पड़ने देना नहीं चाहते। यही वजह है कि प्रधानमंत्री ने खुद मोर्चा संभाल रखा है।
लगातार विकास योजनाओं का शुभारंभ और शिलान्यास कर रहे हैं। यही नहीं पीएम मोदी लगातार नए-नए ऐलान करते दिख रहे उसमें कहीं न कहीं जनता का सपोर्ट भी उन्हें आत्मविश्वास प्रदान कर रहा। ऐसा ही नजारा बीते दिनों ‘भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो 2024’ में उनके शिरकत के दौरान नजर आया था। जब अपने तीसरे टर्म का जिक्र पीएम मोदी किया था। प्रधानमंत्री के बस इतना कहते ही पूरा हॉल तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा। इस दौरान ‘मोदी-मोदी’ के नारे भी सुनाई दिए थे। जिसके बाद पीएम मोदी ने मुस्कुराते हुए बस इतना ही कहा- ‘चलिए समझदार को इशारा काफी है।
विशेष संवाददाता, (प्रदीप जैन) |

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

[wonderplugin_carousel id="1"]
RELATED ARTICLES

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

Most Popular

आज का राशिफल देखें