[pj-news-ticker]

नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 7078277779 / +91 9927127779 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें ,




मोदी सरकार के 9 साल पूरा होने पर जश्न की जिम्मेदारी मंत्रियों को दी गई

मोदी के 9 साल पूरा होने पर देश भर में अभियान चलेगा, जिसके तहत गरीब कल्याण और सरकार की योजनाओं को घर-घर पहुंचाया जाएगा.

नई दिल्ली, 14 मार्च  2023 (यूटीएन)। मोदी के 9 साल पूरा होने पर देश भर में अभियान चलेगा, जिसके तहत गरीब कल्याण और सरकार की योजनाओं को घर-घर पहुंचाया जाएगा. इसके लिए मंत्रियों की कमेटी भी बनाई गई है. 2014 में सरकार के गठन के बाद मोदी सरकार की उपलब्धियों को लेकर हर साल विशेष अभियान चलाया जाता है.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार के 9 साल पूरा होने पर देश भर में अभियान चलेगा, जिसके तहत गरीब कल्याण और सरकार की योजनाओं को घर-घर पहुंचाया जाएगा. इसके लिए मंत्रियों की कमेटी भी बनाई गई है. 2014 में सरकार के गठन के बाद मोदी सरकार की उपलब्धियों को लेकर हर साल विशेष अभियान चलाया जाता है.
*पूरे देश में होंगे कार्यक्रम*
इस बार भी मोदी सरकार के 9 साल पूरा होने पर पूरे देश मे कार्यक्रम होंगे. इन कार्यक्रमों के जरिए सरकार की उप्लब्धियों का लेखा-जोखा घर घर पहुंचाया जाएगा.  खुद पीएम मोदी ने सत्ता संभालने के बाद कहा था कि उनकी सरकार 5 साल में नहीं बल्कि हर साल अपने कामकाज का लेखा जोखा जनता के सामने रखेगी. पिछले आठ साल से ये काम हो रहा है. उसी कड़ी में इस साल भी 9 साल पूरा होने पर एक तरह से जश्न मनेगा, लेकिन ये जश्न जनता की तकलीफों को दूर करने वाली योजनाओं के बारे में जनता को बताने के तौर पर होगा.
अब ये उपलब्धियां क्या-क्या हैं और उसे किस तरह से पूरे देश में ले जाया जाए और उसमें सरकार और संगठन कैसे एक सुर और एक ताल में चले, उसको लेकर ही कैबिनेट मंत्रियों की कमेटी बनाई गई है. वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री के अधीन 7 से 8 राज्य मंत्रियों को रखा गया है.उन कैबिनेट मंत्रियों को अलग अलग विषय दिए गए है. उनकी समिति उस पर ही काम करेगी. ऐसे 6 से ज्यादा कैबिनेट मंत्रियों को अलग अलग जिम्मेदारी दी गई है. उन सबके बीच राज्य मंत्रियों का बंटवारा कर दिया गया है. ऐसे ही एक कमेटी संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी की अध्यक्षता वाली की पहली बैठक हुई. अभी ये शुरुआती तौर पर बैठक हुई है.
माना जा रहा है कि आनेवाले दिनों में सरकार और संगठन को मिलाकर भी एक बड़ी कमेटी अपना काम करेगी, जो मंत्रियों की कमेटी के साथ तालमेल बनाकर काम करेगी. पीएम मोदी भी पार्टी की बैठकों में कहा करते हैं कि सरकार के कामकाज को संगठन ही अपने कार्यकर्ताओं के जरिए जन जन तक पहुंचाने का काम करे. वैसे भी सरकार के 9 साल पूरा होने तक कर्नाटक चुनाव हो जाएंगे और आगे चलकर कई राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, उसको देखते हुए ये जन जन तक पहुंचने वाले कार्यक्रम सियासी तौर पर भी बीजेपी के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है.
विशेष संवाददाता, (प्रदीप जैन) |

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

[wonderplugin_carousel id="1"]
RELATED ARTICLES

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

Most Popular

आज का राशिफल देखें