[pj-news-ticker]

नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 7078277779 / +91 9927127779 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें ,




मोदी ने कार्यकर्ताओं को दिया मंत्र, समझाई रील से रिएलिटी तक की पूरी रणनीति

पीएम मोदी ने उत्तर प्रदेश में तीसरे चरण में होने वाले चुनाव के तहत आने वाली 10 लोकसभा सीटों के सभी 22,648 बूथ के कार्यकर्ताओं को नमो ऐप के माध्यम से संबोधित किया.

नई दिल्ली, 03 अप्रैल 2024 (यूटीएन)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कार्यकर्ताओं को आह्वान किया कि वे आगामी लोकसभा चुनाव में अपने बूथ के पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ने के लक्ष्य के साथ काम करें. उन्होंने कहा कि हर चुनाव में अपनी मेहनत से रिकॉर्ड बना रहे बीजेपी कार्यकर्ताओं का जोश देखकर बाकी पार्टियों के नेता पहले ही ठंडे पड़ जाते हैं.
*पीएम मोदी ने बीजेपी बूथ कार्यकर्ताओं ने बात की*
पीएम मोदी ने उत्तर प्रदेश में तीसरे चरण में होने वाले चुनाव के तहत आने वाली 10 लोकसभा सीटों के सभी 22,648 बूथ के कार्यकर्ताओं को नमो ऐप के माध्यम से संबोधित किया. उन्होंने कहा, ”हम चुनाव में कितनी ही बड़ी विजय प्राप्त करने की इच्छा रखते हों, लेकिन जब तक पोलिंग बूथ नहीं जीतते हैं तब तक चुनाव जीत ही नहीं सकते हैं, इसलिए चुनाव में विजय की जो आत्मा है वह पोलिंग बूथ की विजय में है.
पीएम मोदी ने कहा, ” मेरा तो हमेशा आग्रह रहता है कि हमें एक ही लक्ष्य लेकर काम करना चाहिए कि हम अपना पोलिंग बूथ जीतेंगे और पुराने जितने भी रिकॉर्ड हैं उन सबको तोड़ने का संकल्प लेकर काम करेंगे.
*’पोलिंग बूथ के लाभार्थियों की रील बनाएं’*
उन्होंने कार्यकर्ताओं को सोशल मीडिया का ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल करने की सलाह देते हुए कहा, “सोशल मीडिया में भी हम छाए रहने चाहिए. हमें पोलिंग बूथ के लाभार्थियों की रील बनानी चाहिए. उन रील को हमें प्रसारित करना चाहिए, जितना ज्यादा ऐसा काम होगा हमें चुनाव जीतने भी बहुत मदद मिलेगी.’पीएम मोदी ने कहा, ”लोकसभा चुनाव हो या विधानसभा चुनाव, हर चुनाव में आपकी मेहनत से नए रिकॉर्ड बन रहे हैं.
आप लोगों का यह जोश देखकर मुझे तो प्रसन्नता होती ही है, लेकिन बाकी पार्टियों के नेता आपका यह जोश देखकर पहले ही ठंडे पड़ जाते हैं. मुझे विश्वास है कि उत्तर प्रदेश के सभी बीजेपी कार्यकर्ता हर सीट पर, हर पोलिंग बूथ पर विजय सुनिश्चित करने के लिए जी जान से जुट गए हैं. पीएम बोले, “आप लोगों को सही दिशा में अपने प्रयास तेज करने हैं और हर मतदाता तक अपनी बात पहुंचानी है. सिर्फ चुनाव प्रचार पर ध्यान केंद्रित न करें, बल्कि मतदाताओं का बीजेपी के पक्ष में वोट पक्का करने का लक्ष्य रखें.”उन्होंने कहा, ‘हम पांच साल मेहनत करते हैं, लेकिन आखिरी दिन अगर मतदाता घर से नहीं निकला तो आपकी सारी मेहनत पानी में चली जाती है, इसलिए हमारा सबसे बड़ा काम है कि मतदान के दिन हम हर मतदाता को हाथ जोड़-जोड़ कर बूथ पर लाएंगे और बीजेपी के पक्ष में मतदान कराएंगे, एनडीए के पक्ष में मतदान कराएंगे. यही हमारी आप सबसे अपेक्षा है.
*’मतदाता कार्यकर्ताओं में मोदी को ही देखते हैं’*
प्रधानमंत्री ने बूथ अध्यक्षों, पन्ना प्रभारियों और कार्यकर्ताओं से कहा, ”आप सभी मतदाताओं के सीधे संपर्क में होते हैं. उनके लिए आप ही बीजेपी का चेहरा होते हैं. जब आप उनसे मिलते हैं तो वे आप में भी मोदी को ही देखते हैं. आप जो बताते हैं उन्हें लगता है कि यह मोदी बता रहा है. आप जब उनको कोई गारंटी देते हैं तो वे भरोसा करते हैं कि ये मोदी के साथी हैं तो इस गारंटी में ताकत है और इसलिए आप मतदाताओं की नजरों में बहुत बड़े व्यक्ति होते हैं.’’
पीएम मोदी ने कहा, ”आप तो क्षेत्र में रहते हैं. मतदाताओं से लगातार मिलते हैं, उठते-बैठते चुनाव की चर्चा होती है. मतदाता भी आपको बहुत बारीकी से देखता है कि आपका व्यवहार कैसा है.
आप कितने उत्साहित हैं, आप कितने आशावादी हैं, आप कितने आश्वस्त हैं… ये सारी बातें मतदाता बहुत बारीकी से देखता है और थोड़ा सा भी अहंकार नजर आए तो मतदाता हमसे एकदम से दूर हो जाता है, इसलिए पोलिंग बूथ के कार्यकर्ताओं को हर प्रकार से बहुत जागृत रहना पड़ता है.
*महिला मतदाताओं को लेकर क्या बोले पीएम?*
प्रधानमंत्री ने कहा कि वह परिवारवादी राजनीति के विरुद्ध लोकतंत्र की भलाई के लिए लड़ रहे हैं. उन्होंने पूछा कि यह मुद्दा जमीनी स्तर तक कैसे जा रहा है, लोगों में इस मुद्दे को कैसे ले जाया जा रहा है, पीएम मोदी ने बूथ अध्यक्षों से महिला मतदाताओं के रुझान के बारे में भी जानकारी ली. उन्होंने रामनवमी पर बूथ पर कार्यक्रम आयोजित करने और नवरात्रि के सभी नौ दिन में शक्ति संपर्क योजना बनाकर सभी महिलाओं को सक्रिय करने समेत नए-नए तरीके ढूंढने को कहा.
लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में संभल, बदायूं, बरेली, आंवला, एटा, हाथरस, आगरा, फ़तेहपुर सीकरी, फ़िरोजाबाद और मैनपुरी लोकसभा सीटों पर आगामी सात मई को मतदान होगा.
 विशेष संवाददाता, (प्रदीप जैन) |

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

[wonderplugin_carousel id="1"]
RELATED ARTICLES

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

Most Popular

आज का राशिफल देखें