[pj-news-ticker]

नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 7078277779 / +91 9927127779 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें ,




मौसम खराब होते ही, कालका विधानसभा के कई इलाकों में बिजली का गुल हो जाती है

कालका विधानसभा से विधायक प्रदीप चौधरी ने बिजली की आंख मिचौली पर सरकार और बिजली डिपार्टमेंट की कड़ी आलोचना की

पिंजौर, 02 मई 2023 (यूटीएन)। कालका विधानसभा से विधायक प्रदीप चौधरी ने बिजली की आंख मिचौली पर सरकार और बिजली डिपार्टमेंट की कड़ी आलोचना की। उन्होंने कहा की जरा सा मौसम खराब क्या हुआ, कालका विधानसभा के कई क्षेत्रों में बिजली का गुल होना आम बात हो गई है। जब लोग अधिकारियों से संपर्क करते हैं तो रटा-रटाया जवाब मिलता है कि लाइन में फाल्ट हो गया है।  लाइन फाल्ट व पॉवर स्टेशनों में तकनीकी खराबी की बात बताकर अधिकारी अपना पल्ला झाड़ लेते हैं।
बिजली विभाग और सरकार बिजली उपभोक्ताओं से पैसा वसूल रही है और फिर भी लोगों के लिए बिजली सप्लाई के पुख्ता इंतजाम करने में सरकार फेल साबित हो रही है। विधायक प्रदीप चौधरी ने बताया की बिजली गुल होने के क्षेत्रवासियों प्यारा लाल मगनीवाला, पांच टेक चंद, पूर्व सरपंच कृष्ण, बुधु खान, सुच्चा रायपुर, मदन पंडित चिक्कन के अनुसार जरा सा मौसम खराब होने पर बिजली गुल रहना व कोई न कोई इलाका अंधेरे में डूबा रहना आम बात है।
लोगों ने बताया की चिकन, रायपुर, चपहैर, दिवानवाला, नरैनुवाला, मगनीवाला, कुतबेवाला सहित अनेकों गांवों में रात को गई बिजली सुबह तक नही आई।
आज भी बिजली की जमकर आंख मिचौली चल रही है।  बिजली गुल होने से पानी की समस्या और दुकानदारी और पशुपालन काफी प्रभावित हो रहा है। अधिकारियों और कर्मचारियों से संपर्क करते हैं तो वह फोन तक नहीं उठाते। बिजली की समस्या का हल करना तो दूर की बात। विधायक प्रदीप चौधरी ने कहा वैसे तो सरकार जगमग योजना के तहत 24 घंटे बिजली देने के दावे करती है। परंतु जमीनी हकीकत यह है कि खराब मौसम के अलावा भी बिजली के लगातार कट चलते रहते हैं। ऐसे में बड़ा सवाल बिजली डिपार्टमेंट पर भी उठ रहा है। जो बिजली फाल्ट होने पर उस फॉल्ट को दुरुस्त करने में घंटों लगा देता है।
जिसकी वजह से लोग लंबा बिजली कट झेलने को मजबूर है। ऐसे में लोगों को बिजली के लिए प्रताड़ित करने का काम बंद किया जाए और लोगों को 24 घंटे बिजली सप्लाई दी जाए। विधायक प्रदीप चौधरी ने कहा कि वैसे तो सरकार ने एक और बड़ा दावा किया था कि पंचकूला जिला को इनवर्टर फ्री कर देंगे। इनवर्टर फ्री तो दूर की बात इनवर्टर चार्ज करने के बाद भी डेड हो जाते हैं। लेकिन बिजली नहीं आती। सरकार बिजली डिपार्टमेंट में कर्मचारियों की कमी को दूर करें और बिजली फाल्ट को दुरुस्त करने के इंतजामों का भी प्रबंध करें। तभी लोगों को सही ढंग से बिजली की आपूर्ति मिल पाएगी।
हरियाणा-स्टेट ब्यूरो, (सचिन बराड़)।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

[wonderplugin_carousel id="1"]
RELATED ARTICLES

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

Most Popular

आज का राशिफल देखें