[pj-news-ticker]

नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 7078277779 / +91 9927127779 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें ,




प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस पर किसान कल्याण कार्यक्रम का आयोजन किया

स्कूली छात्र व छात्राओं ने सुस्वागतम का गान व नृत्य को प्रस्तुत कर भावविभोर कर दिया।

बिहार, 19 सितंबर 2023 (यूटीएन)। बगहा प्रखंड दो स्थित थरुहट की राजधानी कहे जाने वाले क्षेत्र हरनाटॉड के एस एस हाई स्कूल परागण  में विश्वकर्मा जयंती व  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मोत्सव  के उपरान्त मेरा स्वाभिमान संस्था ने रविवार को प्रधानमंत्री किसान कल्याण कार्यक्रम का आयोजन किया। सर्वप्रथम कार्यक्रम का शुभारंभ दिल्ली से आये कैप्टन वरुण सिंह संस्था के अध्यक्ष दिनेश अग्रवाल, थारुकला महासंघ के अध्यक्ष दीपनारायण काजी, सुप्रसिद्ध कबि विनय विनम्र संस्था के महामंत्री उमेश अग्रवाल, महेश अग्रवाल डॉक्टर कृष्णमोहन राय ने दीपप्रज्वलित करके किया।
कार्यक्रम में आये हुए सभी अतिथियों को अंगवस्त्र व पुष्पगुच्छ सवागत किया गया जहा स्कूली छात्र व छात्राओं ने सुस्वागतम का गान व नृत्य को प्रस्तुत कर भावविभोर कर दिया। दिल्ली से आये कैप्टन सिंह ने सबसे पहले चंपारण की धरती बाल्मीकि की तपोभूमि को प्रणाम किया उन्होंने अपने संबोधन में मेरा स्वाभिमान संस्था द्वारा किये जा रहे इस कार्यक्रम को सराहा व कहा कि यह संस्था बहुत ही सराहनीय प्रयास को लेकर कदम बढ़ा रही हैं जो काबिले तारीफ हैं। संस्था के अध्यक्ष दिनेश अग्रवाल ने अपने संबोधन में  किसानों छात्रों
को सौगात देते हुए गरीबो के लिए स्वास्थ्य हेल्थ कार्ड वितरण किया गया ।
जिसमें 1 से 18 साल के सभी बच्चों को जो गरीबी रेखा से नीचे जीवन व्यतीत कर रहे हैं उन्हें दो से तीन लाख तक का निशुल्क संजीवनी कार्ड का लाभ देने की बात कही जिसके तहत देश के लगभग किसी भी प्राइवेट या सरकारी अस्पताल में फ्री इलाज कर सकते हैं आर्थिक रूप से पिछड़े समाज के सभी वर्गों के परिवार के मुखिया की मृत्यु प्रांत तथा दुर्घटना से दिव्यांग स्थिति में 2 से 3 लाख तक का आर्थिक सहायता राशि संजीवनी सहयोग कार्ड से किया जाएगा। वही मेरा स्वाभिमान सेवलंबन अप के तहत 50000 से 1 लाख शिक्षित बेरोजगारों को रोजगार देने का लक्ष्य जिसमें घर बैठे ₹200 से लेकर ₹1000 कमा सकते हैं।
महिलाओं को स्वरोजगार योजना के अंतर्गत रोजगार उपलब्ध कराकर समाज में आत्मनिर्भर बनाने की जागरूकता की बात कही। सर्व सुलभ औषधि योजना के तहत चंपारण के हर प्रखंड में ग्रामीण क्षेत्रों सहित शहरी क्षेत्र में 80% सस्ते दर पर जनमानस को दवाइयां उपलब्ध कराने की योजना प्राप्त है। ग्रामीण क्षेत्रों में समय-समय पर जरूरतमंदों के बीच निशुल्क चिकित्सा शिविर से मुक्ति दवा वितरण का आयोजन भी किया जाएगा। साथ ही फ़सल नुकसान पशु नुकसान  पहुंचती हैं तो संस्था के संजीवनी कार्ड के द्वारा हर्जाना दिया जाएगा।
कार्यक्रम की अध्यक्षता थारू कल्याण महासंघ के अध्यक्ष दीपनारायण प्रसाद ने किया वहीं मंच का संचालन सुप्रसिद्ध कवि विनय विनम्र ने किया कार्यक्रम में थारू समाज के नारियों ने खेमटा नाच व बधाई गीत गया जो देखते ही बन रही थी । मंच से लगभग पांच दर्जन बच्चों के बीच निशुल्क संजीवनी कार्ड का वितरण किया गया वहीं किसानों के हित में कई योजनाओं का की घोषणा की गई मौके पर हजारों हजार की संख्या में  महिला पुरुष नौजवान लोगो की उपस्थित रही।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

[wonderplugin_carousel id="1"]
RELATED ARTICLES

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

Most Popular

आज का राशिफल देखें