[pj-news-ticker]

नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 7078277779 / +91 9927127779 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें ,




खरीफ फसल अभियान, मई जून में बैंगन, लोकी, भिंडी आदि सब्जियों की करें बुआई

कृषि विज्ञान केन्द्र के तत्वाधान में खरीफ फसल अभियान के तहत किसानों को फसल सुरक्षा जानकारी दी गई

खेकड़ा, 25 मई 2023 (यूटीएन)। कृषि विज्ञान केन्द्र के तत्वाधान में खरीफ फसल अभियान के तहत किसानों को फसल सुरक्षा जानकारी दी गई तथा वैज्ञानिकों ने मई जून में सब्जियों की बुआई करने के साथ ही कीट सुरक्षा की सलाह दी। वैज्ञानिकों ने बागपत के पिलाना, सांकलपुटठी और रतनपुरी गांव में खरीफ अभियान के तहत किसानों को कृषि सलाह दी। उनके प्रश्नों के जवाब दिए। उद्यान वैज्ञानिक डा अमित चौधरी ने मई जून में ही बैंगन।
चौलाई, शिमला मिर्च, ककडी, लोकी, मेथी, टमाटर, भिंडी, अदरक आदि फसलों की बुआई की सलाह दी। फसलों में नीम तेल का उपयोग बताया। अभियंत्रण विभाग के डा गौरव शर्मा ने गिरते भूजल स्तर के लिए फसल चक्र में बदलाव पर बल दिया। डा देव कुमार ने गन्ने में तना भेदक कीट से बचाव के उपाय बताए। अनिल त्यागी, कांति प्रसाद, अमन त्यागी, सिमरन, शबनम, अरविंद चैधरी, वीरेन्द्र सिंह, नवाब सिंह, रविन्द्र त्यागी आदि किसान शामिल रहे।
स्टेट ब्यूरो,( डॉ योगेश कौशिक ) |

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

[wonderplugin_carousel id="1"]
RELATED ARTICLES

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

Most Popular

आज का राशिफल देखें