[pj-news-ticker]

नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 7078277779 / +91 9927127779 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें ,




अरविंद केजरीवाल के घर की तलाशी ले रही ईडी

प्रवर्तन निदेशालय की टीम गुरुवार की शाम को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर पहुंची है।

नई दिल्ली, 22 मार्च 2024 (यूटीएन)। प्रवर्तन निदेशालय की टीम गुरुवार की शाम को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर पहुंची है। जांच एजेंसी दिल्ली के मुख्यमंत्री के घर पर ऐसे समय में गई है, जब आज ही दिल्ली हाई कोर्ट ने केजरीवाल को गिरफ्तारी पर राहत देने से इनकार कर दिया था। शराब नीति मामले में दिल्ली हाई कोर्ट से झटका लगने के बाद ईडी की टीम दिल्ली पुलिस के आला आधिकारियों के साथ दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के घर पहुंची है। न्यूज एजेंसी भाषा के मुताबिक, ईडी के अधिकारी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आबकारी नीति मामले में जांच में शामिल होने के लिए 10वां समन देने उनके आवास पर पहुंचे हैं।
ईडी की टीम ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर उनके कर्मचारियों से कहा कि उसके पास आबकारी नीति मामले में उनके (केजरीवाल के) खिलाफ तलाशी वारंट है। हाई कोर्ट की ओर से केजरीवाल को आबकारी नीति से जुड़े धन शोधन मामले में दंडात्मक कार्रवाई से राहत प्रदान करने से इनकार के ठीक बाद ईडी की टीम उनके आवास पर पहुंची। अधिकारियों ने कहा कि एजेंसी के अधिकारी मामले में समन देने के लिए केजरीवाल के आवास पर गए हैं। अभी केजरीवाल के घर पर ईडी की टीम मौजदू हैं आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज केजरीवाल के घर के बाहर हैं। उनका कहना है कि उन्हें अभी अंदर नहीं जाने दिया जा रहा है। उधर गिरफ्तारी की आशंका के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की कानूनी टीम सुप्रीम कोर्ट पहुंची।
केजरीवाल की कानूनी टीम मामले पर तत्काल लिस्टिंग और सुनवाई की मांग कर रही है। AAP कार्यकर्ताओं ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। प्रवर्तन निदेशालय की टीम पूछताछ के लिए अरविंद केजरीवाल के आवास पर मौजूद है।आम आदमी पार्टी (आप) प्रमुख केजरीवाल को ईडी ने कई बार समन भेजा था लेकिन वह पेश नहीं हुए। इससे पहले, दिल्ली हाई कोर्ट के न्यायमूर्ति सुरेश कुमार कैत और न्यायमूर्ति मनोज जैन की पीठ ने मामले में केजरीवाल को दंडात्मक कार्रवाई से कोई संरक्षण देने से इनकार कर दिया। पीठ ने संरक्षण के अनुरोध संबंधी केजरीवाल की अर्जी को 22 अप्रैल को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया है। समन को चुनौती देने वाली उनकी मुख्य याचिका पर भी उसी दिन (22 अप्रैल को) सुनवाई होगी।
*पीएम को किसी से डर लगता है, तो वो केजरीवाल हैं: सौरभ भारद्वाज*
आप के नेता सौरभ भारद्वाज का कहना है कि महज दो-ढाई घंटे पहले हाई कोर्ट के पास पूरा का पूरा मामला था। हाई कोर्ट ने ईडी को समय दिया है कि 22 अप्रैल तक वो अपना जवाब दाखिल करके बताएं कि अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी क्यों जरूरी है। अब जिस तरीके से ईडी अरविंद केजरीवाल के घर पहुंची है, बाहर पुलिस का बड़ा बंदोबस्त है, घर के अंदर जाने की मनाही है, सीएम और उनके सचिव से फोन पर भी संपर्क नहीं हो पा रहा है। ऐसा लगता है कि ईडी वालों ने उनके फोन भी ले लिए हैं। पूरा का पूरा अंदेशा यही है कि अंदर रेड चल रही है और बहुत जल्द वो अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करने वाले हैं। इससे एक बात साफ हो गई है कि अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को किसी से डर लगता है, तो वो अरविंद केजरीवाल हैं।
अगर नरेंद्र मोदी का कोई विकल्प है, तो वो अरविंद केजरीवाल है। ईडी अरविंद केजरीवाल को तो गिरफ्तार कर सकती है, लेकिन देश की हर गली, मोहल्ले, गांव, कस्बे में आज केजरीवाल जैसी सोच रखने वाले लाखों लोग है। तो अरविंद केजरीवाल की उस सोच को कैसे गिरफ्तार करेंगे। अंग्रेजों ने भी बहुत सालों तक कई लोगों को गिरफ्तार करके दस-दस साल तक जेल में रखा, लेकिन उनकी सोच को नहीं दबा पाए। बीजेपी ने आज जो ये परंपरा शुरू की है, ये बहुत गलत परंपरा है कि अपने विरोधियों को आप जेल में डाल दें और आप अकेले चुनाव लड़ें। ये लोकतंत्र के लिए अच्छा नहीं है। इतनी छोटी सी पार्टी से इतना बड़ा डर। इनका मकसद केवल यही है कि किसी भी तरह से अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करना है। इनका अत्याचार आज पूरे देश और दुनिया के सामने आ गया है।
विशेष संवाददाता, (प्रदीप जैन) |

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

[wonderplugin_carousel id="1"]
RELATED ARTICLES

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

Most Popular

आज का राशिफल देखें