[pj-news-ticker]

नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 7078277779 / +91 9927127779 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें ,




कालका की पूर्व विधायिका लतिका शर्मा ने मुख्यअतिथि के रूप में करी शिरकत

विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद के दूसरे चरण का खंड पिंजौर के गांव थाने की सैर से हुआ आगाज।

पंचकूला, 04 दिसंबर 2023 (यूटीएन)। जिला पंचकूला में विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद के दूसरे चरण का खंड पिंजौर के गांव थाने की सैर से आगाज हुआ। गांव स्थित पंचायत घर पहु्रचने पर सरंपच सुनील कुमार और अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने यात्रा का भव्य स्वागत किया। इस अवसर पर कालका की पूर्व विधायिका और राष्ट्रीय महिला मोर्चा की कोषाध्यक्ष लतिका शर्मा ने मुख्यअतिथि के रूप में शिरकत की। उनके साथ अतिरिक्त उपायुक्त वर्षा खांगवाल भी उपस्थित थी। स्कूली छात्राओं द्वारा स्वागत गीत प्रस्तुत किया गया।
लतिका शर्मा ने पंचायत घर में विभिन्न विभागों द्वारा लगाए गए शिविरों का अवलोकन किया और विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को दी जा रही सुविधाओं की विस्तारपूर्वक जानकारी ली। उन्होने स्वयं सहायता समूह की महिलाओं द्वारा लगाए गए स्टाल में विशेष रूचि दिखाईं। इस अवसर पर संबोधित करते हुए लतिका शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत को 2047 तक विकसित राष्ट्र बनाने का संकल्प लिया है और इसी दिशा में वे 2014 से तक लगाातार आगे बढ रहे है। इसी का परिणाम है कि कल बीजेपी ने तीन राज्यों- मध्यप्रदेश, राजस्थान और छतीशगढ में प्रचंड जीत हासिल की।
उन्होने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद पिंजौर खंड में पहुची है इसके लिए वे हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल का धन्यवाद करती है। विकसित भारत संकल्प यात्रा का उद्देश्य केंद्र और राज्य सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के बारे में आउटरीच गतिविधियों के माध्यम से जनता को जागरूकता करना है। कार्यक्रम का उद्देश्य उन लोगों तक पहुंचना भी है जो विभिन्न योजनाओं के तहत पात्र हैं लेकिन अभी तक उनसे लाभान्वित नहीं हुए हैं। उन्होने कहा कि सरकार आपके द्वार परिकल्पना को साकार करते हुए विभिन्न विभागों द्वारा यंहा शिविर लगाकर लाभाथ्रियों को परिवार पहचान पत्र, आधार कार्ड, आयुष्मान/चिरायु कार्ड, वृद्वावस्था सम्मान भता में आ रही त्रुटियों को दूर किया जा रहा है और पात्र लाभार्थियों के नए कार्ड भी बनाए जा रहे है।
उन्होने लोगों से आहवाहन किया की वे अधिक से अधिक संख्या में विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद में भाग ले और केंद्र और राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं का लाभ उठाएं। इस अवसर पर उन्होने स्कूली बच्चों को प्रमाण पत्र वितरित कर सम्मानित किया और उपस्थितजनों को विकसित भारत की शपथ दिलवाई। पंचायत घर में एलईडी वैन के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रिकोर्डिड संदेश प्रसारित किया गया। इसके अलावा डाक्यूमेट्री के माध्यम से केंद्र और राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी गई। इस अवसर पर एसडीएम रूचि सिंह बेदी, बीडीपीओ पिंजौर मार्टिना महाजन, जिला शिक्षा अधिकारी सतपाल कौशिक, बीडीसी सदस्य नेहा, महामंत्री शिवकुमार, पाषर्द संजीव कौशल, बूथ अध्यक्ष अशोक कुमार, जिला यात्रा प्रभारी सतपाल गुप्ता और राजिंदर नौनीवाल के अलावा अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।
हरियाणा-स्टेट ब्यूरो, (सचिन बराड़)।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

[wonderplugin_carousel id="1"]
RELATED ARTICLES

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

Most Popular

आज का राशिफल देखें