[pj-news-ticker]

नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 7078277779 / +91 9927127779 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें ,




जब अचानक दिल्ली-अजमेर शताब्दी में दिखे रेल मंत्री

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने रविवार को दिल्ली-अजमेर शताब्दी एक्सप्रेस में यात्रियों के साथ सफर किया।

नई दिल्ली, 19 मार्च  2023 (यूटीएन)। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने रविवार को दिल्ली-अजमेर शताब्दी एक्सप्रेस में यात्रियों के साथ सफर किया। वैष्णव ने ट्रेन में यात्रियों के साथ बातचीत की और उनसे रेलवे के बारे में फीडबैक लिया। रेल मंत्री ने साथ ही कहा कि दिल्ली से जयपुर के लिए जल्द ही वंदे भारत ट्रेन चलेगी। क्या हो कि आप ट्रेन में सफर कर रहे हों और अचानक सामने से आपको रेल मंत्री आते हुए दिखें। कोई भी चौंक जाएगा। साथ ही आपको उनके साथ फोटो लेने और बातचीत करने का मौका मिलेगा। दिल्ली-अजमेर शताब्दी एक्सप्रेस  के यात्रियों का आज यही अनुभव हुआ है।
रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव  अचानक ट्रेन में दिखाई दिए।
उन्होंने इस दौरान कई यात्रियों से बातचीत की और रेलवे के बारे में फीडबैक लिया। रेल मंत्री ने यात्रियों से साफ सफाई, ट्रेन और रेलवे स्टेशन से जुड़े कई फीडबैक लिए। इसके अलावा रेल मंत्री दिल्ली-जयपुर रुट पर वंदे भारत ट्रेन के बारे में भी बोले। केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव नए-नए आइडिया से भारतीय रेलवे को पहले से और बेहतर व और स्मार्ट बनाने में जुटे हुए हैं। कई बार रेल मंत्री औचक निरीक्षण पर निकल जाते हैं और ट्रेन में सफर करके आम लोगों से फीडबैक भी लेते रहते हैं। जिन्हें लेकर उनके कई वीडियो सोशल मीडिया पर देखने के मिलेत हैं रविवार को कुछ ऐसा ही देखने को मिला, जब केंद्रीय रेल मंत्री अचानक नई दिल्ली-अजमेर शताब्दी एक्सप्रेस का निरीक्षण किया।
*यात्रियों की तरफ से मिला पॉजिटिव फीडबैक*
रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने यात्रियों से बातचीत के बाद बताया कि उन्हें यात्रियों की तरफ से पॉजिटिव फीडबैक मिला है। यात्रियों ने वैष्णव को बताया कि ट्रेनें साफ रहती हैं और समय पर आती हैं। साथ ही रेलवे प्लेटफॉर्म भी पहले से ज्यादा साफ रहते हैं। *दिल्ली-जयपुर-अजमेर रूट पर होंगे ये दो काम* रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव दिल्ली-जयपुर-अजमेर रूट पर वंदे भारत ट्रेन के बारे में भी बोले। उन्होंने कहा कि इस रूट पर दो पहल की जा रही हैं। पहला तो ट्रैक में कुछ बदलाव कर इस रूट पर ट्रेनों की स्पीड बढ़ाई जा रही है। दूसरा यह कि परीक्षण के बाद जल्द ही दिल्ली-जयपुर के बीच पैंटोग्राफ ट्रेनें यानी वंदे भारत ट्रेनें चलेंगी।
*जल्द शुरू होगी दिल्ली-जयपुर रूट पर वंदे भारत ट्रेन*
दिल्ली से जयपुर रूट पर जल्द ही वंदे भारत ट्रेन चलने वाली है। उत्तर पश्चिमी रेलवे ने इस ट्रेन का संभावित शेड्यूल तैयार किया है। इस ट्रेन को 20 मार्च के बाद हफ्ते में 6 दिन चलाने का फैसला लिया गया है। रेलवे बोर्ड की तरफ से मार्च के तीसरे सप्ताह यानि 20 मार्च के बाद ट्रेन चलाने को कहा गया है। इस वंदे भारत ट्रेन की चेयर कार का किराया 850 से 950 रुपए के बीच और एग्जीक्यूटिव क्लास का किराया 1600 से 1700 रुपये के बीच हो सकता है।इस ट्रेन से दिल्ली से जयपुर का 6 घंटे का सफर 3 से 4 घंटे का रह जाएगा। संभावित टाइम टेबल के अनुसार यह ट्रेन जयपुर से सुबह 8 बजे चलेगी। 10 बजकर 50 मिनट पर रेवाड़ी और 12 बजकर 5 मिनट पर नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंचेगी। वापसी में शाम को साढ़े 6 बजे नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से चलेगी। 7 बजकर 45 मिनट पर रेवाड़ी और रात को 10 बजकर 35 मिनट पर जयपुर पहुंचेगी।
विशेष संवाददाता, (प्रदीप जैन) |

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

[wonderplugin_carousel id="1"]
RELATED ARTICLES

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

Most Popular

आज का राशिफल देखें