[pj-news-ticker]

नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 7078277779 / +91 9927127779 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें ,




हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने सभी आवश्यक प्रक्रिया पूरी कर इसी सप्ताह निर्माण कार्य आरंभ करने के दिए निर्देश

माता मनसा देवी मंदिर परिसर में काशी काॅरिडोर की तर्ज पर एक अतिरिक्त प्रवेश गलियारे का निर्माण कार्य जल्द होगा शुरू

पंचकूला, 05 मार्च 2024 (यूटीएन)। सिद्वपीठ माता मनसा देवी मंदिर परिसर में काशी काॅरिडोर की तर्ज पर एक अतिरिक्त प्रवेश गलियारे का निर्माण कार्य जल्द शुरू होने जा रहा है। हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष  ज्ञानचदं गुप्ता ने हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के अधिकारियों को सभी आवश्यक प्रक्रिया पूरी कर इसी सप्ताह निर्माण कार्य आरंभ करने के निर्देश दिए। गुप्ता माता मनसा देवी मंदिर परिसर के कांफ्रेंस हाल में अतिरिक्त प्रवेश काॅरिडोर और हनुमान वाटिका के निर्माण को लेकर आयोजित बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।
बैठक में उपायुक्त एवं माता मनसा देवी पूजास्थल बोर्ड के मुख्य प्रशासक सुशील सारवान और नगर निगम महापौर कुलभूषण गोयल भी उपस्थित थे। माता मनसा देवी मंदिर परिसर में अतिरिक्त प्रवेश काॅरिडोर का निर्माण हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण द्वारा किया जाएगा जिस पर 6.11 करोड रूपये की लागत आएगी। इस कोरिडोर का निर्माण सीबीआरआई रूडकी द्वारा तैयार की गई ड्रांईग के आधार पर किया जाएगा। वर्तमान में माता मनसा देवी मंदिर के बाई ओर दिए गए प्रवेश शैड के माध्यम से भक्त माता के दर्शन करते हैं और इसी शैड और घुमावदार सीढी के रास्ते से भक्त मंदिर तक पंहुचते है। कतार में खडे भक्तों को मुख्य मंदिर के सामने का भव्य दृश्य दिखाई नही देता।
गुप्ता ने भक्तजनों की सुविधा के लिए नए काॅरिडोर का निर्माण कार्य जल्द से जल्द शुरू करने के निर्देश दिए। इस पर बैठक में उपस्थित हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के कार्यकारी अभियंता एन के पायल ने बताया की काॅरिडोर का निर्माण कार्य इसी सप्ताह शुरू कर दिया जाएगा। इस संबंध में सभी औपचारिकताएं पूरी कर ली गई है। बैठक में मंदिर परिसर में भव्य हनुमान वाटिका के निर्माण को लेकर भी विस्तारपूर्वक चर्चा की गई। हनुमान वाटिका का निर्माण हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण द्वारा 25 करोड रूपये की लागत से किया जाना है। गुप्ता ने हनुमान वाटिका के निर्माण के लिए हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण को कंसल्टेंट हायर करने के निर्देश दिए।
उन्होने कहा कि एचएसवीपी और नगर निगम द्वारा संयुक्त अभियान चलाकर मंदिर परिसर के आसपास अवैध अतिक्रमण को प्राथमिकता के आधार पर हटाया जाए, साथ ही यह भी सुनिश्चित किया जाए कि वंहा दोबारा अतिक्रमण न हो। इस अवसर पर नगर निगम की संयुक्त आयुक्त सिमरनजीत कौर, अधीक्षक अभियंता विजय गोयल, एचएसवीपी के कार्यकारी अभियंता एन के पायल, लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता आशीष चैहान, माता मनसा देवी पूजास्थल बोर्ड की सचिव शारदा प्रजापति, काली माता मंदिर कालका के सचिव पृथ्वीराज, बोर्ड के सदस्य विशाल सेठ, एसडीओ राकेश पाहूजा सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।
हरियाणा-स्टेट ब्यूरो, (सचिन बराड़)।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

[wonderplugin_carousel id="1"]
RELATED ARTICLES

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

Most Popular

आज का राशिफल देखें