[pj-news-ticker]

नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 7078277779 / +91 9927127779 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें ,




हमारा आंगन हमारे बच्चे, बीआरसी पर बाल पुष्टाहार व शिक्षा विभाग के समन्वय हेतू कार्यक्रम

आंगनबाडी केन्द्रों पर पढने वाले बच्चों की प्रारम्भिक शिक्षा को मजबूत करने के उद्देश्य से ब्लाक स्तरीय, हमारा आंगन हमारे बच्चे, कार्यक्रम का आयोजन ब्लॉक संसाधन केंद्र पर हुआ।

खेकड़ा, 18 मार्च 2023 (यूटीएन)। आंगनबाडी केन्द्रों पर पढने वाले बच्चों की प्रारम्भिक शिक्षा को मजबूत करने के उद्देश्य से ब्लाक स्तरीय, हमारा आंगन हमारे बच्चे, कार्यक्रम का आयोजन ब्लॉक संसाधन केंद्र पर हुआ। इसमें बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों से प्री प्राइमरी शिक्षा के महत्व का संदेश दिया। मुख्य अतिथि बीईओ प्रियंका शर्मा ने कहा कि, सरकार बच्चों की शिक्षा का स्तर प्री प्राइमरी में ही मजबूत करना चाहती है। बताया कि, आंगनबाड़ी व शिक्षा विभाग के संयुक्त कार्यक्रम के तहत आंगनबाड़ी में पढ़ने वाले बच्चों को बेहतर शिक्षा देने के लिए।
उक्त आयोजन किया गया है। उद्देश्य है कि, जब बच्चे आंगनबाड़ी से निकलकर बेसिक विद्यालयों में पहुंचे, तो उनके पास पर्याप्त जानकारियां हों ताकि आगे की पढ़ाई करने में उन्हें असुविधा न महसूस हो।  उन्होने आंगनबाड़ी कार्यकर्त्रियों को शिक्षा का स्तर मजबूत करने का आह्वान किया तथा कहा, इस उत्सव का उद्देश्य आंगनबाड़ी के बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा उपलब्ध कराना है।  कार्यक्रम में सीडीपीओ अलका देवी विभिन्न आंगनबाड़ी केंद्रों की कार्यकर्त्रियों सहायिका शिक्षक शिक्षिकाएं और आंगनबाड़ी के बच्चे मौजूद रहे।
स्टेट ब्यूरो,( डॉ योगेश कौशिक ) |

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

[wonderplugin_carousel id="1"]
RELATED ARTICLES

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

Most Popular

आज का राशिफल देखें