[pj-news-ticker]

नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 7078277779 / +91 9927127779 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें ,




ग्रामीण स्वास्थ्य देखभाल को प्राथमिकता देने की जरूरत

शर्मिला टैगोर ने '15वें फिक्की हेल्थकेयर एक्सीलेंस अवार्ड्स' में स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र की प्रगति की सराहना की।

नई दिल्ली, 28 अक्टूबर 2023 (यूटीएन)। भारत में स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र की अविश्वसनीय प्रगति की सराहना करते हुए, फिल्म हस्ती सुश्री शर्मिला टैगोर ने कल कहा कि भारत स्वास्थ्य सेवा उन्नति के मामले में एक लंबा सफर तय कर चुका है, लेकिन ग्रामीण स्वास्थ्य देखभाल को प्राथमिकता देने की जरूरत है। 15वें फिक्की हेल्थकेयर एक्सीलेंस अवार्ड्स’ को संबोधित करते हुए सुश्री टैगोर ने कहा, “भारतीय स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र ने पिछले कुछ दशकों में एक ठोस सफलता देखी है। भारत में यह क्षेत्र प्रौद्योगिकी के साथ आगे बढ़ा है। मुझे अपने डॉक्टरों पर विश्वास है और मुझे इसमें जाने का कोई मतलब नहीं दिखता है।” विदेशों में जाकर इलाज का एक बड़ा हिस्सा खर्च करना पड़ता है, जबकि हमारे पास अपने देश में ही क्षमता है।
उन्होंने स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र में व्यक्तियों और संगठनों के अमूल्य योगदान का सम्मान करने के लिए हर साल ‘हेल्थकेयर उत्कृष्टता पुरस्कार’ की मेजबानी के लिए फिक्की के प्रयासों की भी सराहना की। सी के मिश्रा, पूर्व सचिव, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय और पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्रालय, भारत सरकार और जूरी अध्यक्ष- फिक्की हेल्थकेयर उत्कृष्टता पुरस्कार 2023 ने कहा कि भारतीय स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र ने एक लंबा सफर तय किया है, और एक स्वस्थ भारत अब कोई दूर का सपना नहीं है “स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र ने महत्वपूर्ण प्रगति की है। हमें कड़ी मेहनत करने, नई संभावनाएं तलाशने और यह सुनिश्चित करने की जरूरत है कि गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवा सभी के लिए सुलभ हो। स्वस्थ भारत अब कोई दूर का सपना नहीं है।
हमें स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र में अपने प्रयासों को बढ़ाने और सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास करने की जरूरत है। 15वें फिक्की हेल्थकेयर एक्सीलेंस अवार्ड्स में फिक्की स्वास्थ्य सेवा समिति के अध्यक्ष डॉ. हर्ष महाजन ने भी प्रयासों में तेजी लाने की आवश्यकता पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि फिक्की हेल्थकेयर उत्कृष्टता पुरस्कार, जो संगठनों और व्यक्तियों को स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र में उनके अनुकरणीय योगदान के लिए मान्यता देता है, इस दिशा में उल्लेखनीय प्रगति करने के लिए स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र के लिए प्रेरणा के रूप में काम कर सकता है।
इसी तरह की भावना व्यक्त करते हुए, डॉ. संजीव सिंह, सह-अध्यक्ष, फिक्की स्वास्थ्य सेवा समिति ने भी प्रगति के लिए अच्छे काम को पहचानने के महत्व पर जोर दिया। फिक्की ने विभिन्न श्रेणियों में स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र में उनके अमूल्य योगदान के लिए संगठनों और व्यक्तियों को सम्मानित करने के लिए अपने ’15वें फिक्की हेल्थकेयर उत्कृष्टता पुरस्कार’ की मेजबानी की। सी के मिश्रा की अध्यक्षता में एक प्रतिष्ठित स्वतंत्र जूरी पैनल द्वारा प्रतिभागियों का मूल्यांकन तीन मानदंडों पर किया गया: नवाचार, प्रभाव और स्थिरता और स्केलेबिलिटी।
विशेष संवाददाता, (प्रदीप जैन) |

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

[wonderplugin_carousel id="1"]
RELATED ARTICLES

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

Most Popular

आज का राशिफल देखें