[pj-news-ticker]

नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 7078277779 / +91 9927127779 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें ,




ग्रामीण इलाकों में बादल और बारिश हवा के साथ-साथ सर्दी भी बढ़ती जा रही है।

बदली, बारिश, सर्द हवा और धुंध के चलते गेहूं और आलू उत्पादक कीट के खतरा बढने की आशंका से चिंतित

बड़ौत, 02 दिसंबर 2023 (यूटीएन)। तहसील क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों में बादल और बारिश हवा के साथ-साथ सर्दी भी बढ़ती जा रही है। शुक्रवार को शुरू हुई कभी मध्यम तो कभी धीमी बरसात का सिलसिला जारी है। दोपहर 12 बजे तक ठंडी हवा के साथ-साथ बदलते हुए मौसम में कोहरा भी छाया रहा, इसके कारण तापमान में 6 डिग्री के करीब गिरावट आई तथा दिन में हवा की गति भी तेज रही। सुबह सड़कों पर घना कोहरा छाया रहा ,तो रात के समय में सर्दी का मौसम रहा। आलू उत्पादकों का कहना है कि,धुंध और बदली से आलू व गेहूं पर संकट मंडराता नजर आने लगा है।
आलू की फसल को नमी के कारण नुकसान इस बार अधिक होगा। किसानों के मुताबिक यह स्थिति एक सप्ताह से बनी हुई है अगर यही स्थिति रही तो आलू में अगेती फसल को नुकसान होगा ,इसमें कीड़ा अधिक लगने की भी संभावना अभी से बनने लगी है। इसके अलावा हरी मटर की फसल के लिए भी मौसम का यह बदलाव घातक है। क्षेत्र के किसानों का कहना है कि अभी हमारे गेहूं को बोये 15 20 दिन हुए हैं, यदि धुंध और बदली छाई रही, तो यह पीला पड़ना शुरू हो जाएगा। किसानों ने गेहूं की फसल की बुवाई शुरू कर दी है, अब आने वाला मौसम पर निर्भर होगा कि, गेहूं की अगेती फसल को कितना नुकसान होगा।
स्टेट ब्यूरो,( डॉ योगेश कौशिक ) |

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

[wonderplugin_carousel id="1"]
RELATED ARTICLES

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

Most Popular

आज का राशिफल देखें