[pj-news-ticker]

नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 7078277779 / +91 9927127779 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें ,




एनएसएस शिविर में योग्य प्रतिनिधि के पक्ष में मतदान का लिया संकल्प

सही प्रतिनिधि के चुनाव हेतु शत प्रतिशत मतदान व साइबर क्राइम विषय पर गोष्ठी, रंगोली व प्रदर्शनी संपन्न

बड़ौत, 07 मार्च 2024 (यूटीएन)। जैन स्थानकवासी गर्ल्स डिग्री कॉलेज की प्रथम छात्रा इकाई के चल रहे राष्ट्रीय सेवा योजना की स्वयं सेविकाओं ने विभिन्न विषयों पर शिक्षा प्रद और प्रेरक रंगोली, नाटिका तथा प्रदर्शनी का आयोजन किया।
कार्यक्रम अधिकारी डॉ अनिता जैन के निर्देशन में पंचमुखी शिव मंदिर में चल रहे शिविर के चौथे दिन का शुभारंभ ईश वंदना से हुआ। मेरा पहला वोट देश के लिए व साइबर क्राइम से कैसे बचें विषयों पर विभिन्न गतिविधियों का आयोजन हुआ। छात्राओं ने एक सुंदर रंगोली के द्वारा मेरा पहला वोट देश के लिए से संबंधित चित्र बनाकर मतदान के महत्व को दर्शाया।इसके साथ ही एक नुक्कड़ नाटक के माध्यम से बस्ती के लोगों को संदेश दिया कि,हमें अपना कीमती वोट सोच समझ कर ऐसे योग्य प्रतिनिधि को देना चाहिए जो देश को विकास के रास्ते पर आगे ले जा सके।
कहा गया कि, हमारे एक वोट से यदि गलत प्रतिनिधि चुना गया तो वह देश के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर सकता है। कार्यक्रम अधिकारी ने सभी स्वयंसेविकाओं को आने वाले लोकसभा चुनाव में शतप्रतिशत मतदान करने की शपथ भी दिलवाई। द्वितीय सत्र में, साइबर क्राइम से कैसे बचें, विषय पर एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया। कार्यक्रम अधिकारी ने स्वयंसेविकाओ को बताया कि, के समय में साइबर क्राइम दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं। ऑनलाइन फ्रॉड, ब्लैकमेलिंग, खतरनाक स्पैमिंग, भड़काने वाले कमेंट्स, ऑनलाइन गेमिंग व कंप्यूटर हैकिंग आदि बहुत आम हो गए हैं। शिविर का समापन राष्ट्रगान के साथ हुआ। शिविर के दौरान अवनी, छाया, विद्या, स्नेहा, तनु शर्मा, रितिका, गुंजन, दीपा, ज्योति, साक्षी, दुर्गेश, भावना, नेहा, शालु जैन, कोमल, मधु आदि का सहयोग रहा।
स्टेट ब्यूरो,( डॉ योगेश कौशिक ) |

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

[wonderplugin_carousel id="1"]
RELATED ARTICLES

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

Most Popular

आज का राशिफल देखें