[pj-news-ticker]

नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 7078277779 / +91 9927127779 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें ,




एम्स में मरीजों के लिए प्रतीक्षालय बनाएगा धानुका समूह

लाखों रोगियों और उनके तीमारदारों के लिए एक बड़ी राहत के रूप में जल्द ही अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स), नई दिल्ली के परिसर में एक विशाल प्रतीक्षालय बनाया जाएगा।

नई दिल्ली, 25 मार्च  2023 (यूटीएन)।  लाखों रोगियों और उनके तीमारदारों के लिए एक बड़ी राहत के रूप में जल्द ही अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स), नई दिल्ली के परिसर में एक विशाल प्रतीक्षालय बनाया जाएगा।
इस विशाल प्रतिक्षालय का निर्माण धानुका समूह द्वारा दिये गए फंड से किया जाएगा। इस विशाल प्रतिक्षालय का भूमि पूजन आज एम्स के निदेशक डॉ. एम. श्रीनिवास की उपस्थिति में किया गया।
इस अवसर पर नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल के अध्यक्ष न्यायमूर्ति आदर्श कुमार गोयल, धानूका समूह के अध्यक्ष आर. जी. अग्रवाल एवं सेवा भारती के सचिव सुरेश जैन भी उपस्थिति थे। एम्स में सामुदायिक केंद्र के पास 80×80 मीटर आकार के विशाल प्रतिक्षीलय का निर्माण किया जा रहा है जिसमें इंतजार कर रहे मरीजों और उनके साथ आने वाले रिश्तेदारों और शुभचिंतकों को बड़ी राहत मिलेगी। इसके चार महीने में पूरा होने की संभावना है और इसमें अटैच वॉशरूम, पीने के पानी की सुविधा और एक कैंटीन भी बनाई जाएगी ।
*जलपान के लिए कैंटीन की सुविधा*
इस अवसर पर बोलते हुए डॉ. श्रीनिवास ने कहा, “यह हमारे लोगों के लिए सुविधाएं लाने में एक सार्वजनिक संस्थान की मदद करने वाले एक कॉर्पोरेट का एक आदर्श उदाहरण है। एम्स अपने उत्कृष्ट चिकित्सा उपचार और स्वास्थ्य देखभाल के लिए दुनिया भर में जाना जाता है। यह प्रतीक्षा कर रहे मरीजों और उनके साथ आने वाले रिश्तेदारों/शुभचिंतकों को विशेष राहत देने वाला है । हम इस पहल के लिए धानुका ग्रुप को धन्यवाद देते हैं।”समारोह में बोलते हुए धानुका समूह के अध्यक्ष आर.जी. अग्रवाल ने कहा, “एम्स,के साथ साझेदारी करना हमारे लिए सम्मान और सौभाग्य की बात है।
कि हम उन लाखों मरीजों के लिए प्रतीक्षालय का निर्माण कर रहे हैं जो यहां बड़े भरोसे के साथ आते हैं कि यह संस्थान भारतीयों और दुनिया भर के लोगों के बीच आनंद लेता है। एक बार चालू हो जाने के बाद, यह 24×7 चालू रहेगा और बीमार रोगियों और उनके साथ आए लोगों के लिए उपलब्ध रहेगा।”समारोह में डॉ. एम. बाजपेयी, प्रोफेसर और डीन अकादमिक, डॉ. संजीव लालवानी, प्रोफेसर और रजिस्ट्रार, डॉ. रीमा दादा, प्रोफेसर और प्रभारी मीडिया सेल, डॉ. नंद कुमार, प्रोफेसर और प्रभारी प्रोटोकॉल शामिल थे। डॉ. अनूप दग्गा, प्रोफेसर एवं प्रभारी – सीएसआर सेल और डॉ. संजय राय। अन्य संकाय सदस्य मौजूद थे।
*एम्स में वॉकथॉन आज*
जागरूकता पैदा करने और बाजरा के उत्पादन और खपत को बढ़ाने के उद्देश्य से, संयुक्त राष्ट्र ने भारत सरकार की मांग पर 2023 को अंतर्राष्ट्रीय बाजरा वर्ष घोषित किया। इसे मनाने के लिए, भारत सरकार बाजरा की विशेषताएं बताने के लिए विभिन्न इंटरैक्टिव गतिविधियों की मेजबानी कर रही है, इसी कडी़ में एफएसएसएआई और एम्स नई दिल्ली को संयुक्त रूप से रविवार को से वॉकथॉन आयोजित कर रहे हैं।
विशेष संवाददाता, (प्रदीप जैन) |

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

[wonderplugin_carousel id="1"]
RELATED ARTICLES

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

Most Popular

आज का राशिफल देखें