[pj-news-ticker]

नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 7078277779 / +91 9927127779 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें ,




एम्स दिल्ली ने लगातार छठी बार एनआईआरएफ रैंकिंग में शीर्ष रैंक हासिल की

दिल्ली में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान एक बार फिर भारत में प्रमुख चिकित्सा संस्थान के रूप में उभरा है

नई दिल्ली, 06 जून 2023 (यूटीएन)। दिल्ली में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान एक बार फिर भारत में प्रमुख चिकित्सा संस्थान के रूप में उभरा है, जो प्रतिष्ठित नेशनल इंस्टीट्यूशनल रैंकिंग फ्रेमवर्क  रैंकिंग नंबर एक में मेडिकल कॉलेज रैंकिंग में लगातार छठी बार शीर्ष रैंक हासिल की है। भारत सरकार के शिक्षा मंत्रालय द्वारा जारी एनआईआरएफ रैंकिंग देश भर के उच्च शिक्षा संस्थानों का मूल्यांकन शिक्षण, सीखने, अनुसंधान, आउटरीच और धारणा जैसे विभिन्न मापदंडों के आधार पर करती है। निदेशक डॉ एम श्रीनिवास ने कहा कि एनआईआरएफ 2023 रैंकिंग में एम्स दिल्ली की शीर्ष रैंक चिकित्सा शिक्षा, अनुसंधान और स्वास्थ्य सेवा में उत्कृष्टता के लिए अपनी अटूट प्रतिबद्धता का प्रमाण है।
संस्था ने लगातार उच्च मानक स्थापित किए हैं और देश के चिकित्सा परिदृश्य को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। अपने अत्याधुनिक बुनियादी ढांचे, विश्व स्तरीय फैकल्टी और अत्याधुनिक अनुसंधान सुविधाओं के साथ, एम्स दिल्ली चिकित्सा प्रगति में सबसे आगे रहा है। संस्था ने कुछ बेहतरीन चिकित्सा पेशेवरों को तैयार किया है, जिन्होंने विश्व स्तर पर स्वास्थ्य सेवा और चिकित्सा अनुसंधान में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। एनआईआरएफ द्वारा एम्स दिल्ली को प्रदान की गई मान्यता चिकित्सा शिक्षा और अनुसंधान में उत्कृष्टता के केंद्र के रूप में इसकी स्थिति की पुष्टि करती है। गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने, नवाचार को बढ़ावा देने और व्यापक रोगी देखभाल प्रदान करने के लिए संस्थान की प्रतिबद्धता ने अन्य संस्थानों के अनुसरण के लिए एक मानदंड निर्धारित किया है।
विशेष संवाददाता, (प्रदीप जैन) |

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

[wonderplugin_carousel id="1"]
RELATED ARTICLES

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

Most Popular

आज का राशिफल देखें